उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Fire In Bareilly : कबाड़ के गोदामों में लगी आग, लाखों रुपये का जलकर सामान जलकर खाक

By

Published : Apr 16, 2023, 7:17 PM IST

बरेली जिले में कबाड़ के गोदामों में अचानक आग लग गई. आग की चपेट में आकर लाखों रुपये का कबाड़ जलकर खाक हो गया. मौके पर दमकल विभाग की टीम ने बड़ी मुश्किल के बाद आग पर काबू पाया.

etv bharat
बरेली में आग

बरेली में आग

बरेलीः बारादरी थाना क्षेत्र में बंद पड़ी मिल के अंदर बने दो कबाड़ के गोदामों में रविवार को अचानक आग लग गई. आग की चपेट में आकर लाखों रुपये का कबाड़ जलकर राख हो गया. आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए. दमकल की 4 गाड़ियों ने बड़ी मुश्किल से आग पर काबू पाया. आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल पाया है.

बंद पड़ी मिल में बनाया कबाड़ का गोदाम
बता दें कि बारादरी थाना क्षेत्र के पास 1 मील है, जो काफी लंबे समय से बंद पड़ी हुई है. मिल बंद होने के चलते मिल परिसर में कबाड़ का काम करने वाले अनवर और उसके एक साथी ने कबाड़ का गोदाम बना रखा था. बताया जा रहा है कि मिल परिसर में अनवर और मेहताब का अलग-अलग कबाड़ का गोदाम था, जहां रविवार को दिन में अचानक आग लग गई.

सबसे अधिक था प्लास्टिक का कबाड़
बताया जा रहा है कि कबाड़ के गोदाम में अधिकतर प्लास्टिक का कबाड़ भरा हुआ था और उसमें अचानक रविवार को आग लग गई. आग लगते ही प्लास्टिक का कबाड़ होने के चलते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी. आसमान में काले धुएं के गुबार बनकर फैल गए, जिसे देख लोगों में दहशत फैल गई.

4 दमकल की गाडियों ने पाया आग पर काबू
कबाड़ के गोदाम में आग लगने की सूचना मिलते ही दमकल विभाग के कर्मचारी भी मौके पर पहुंच गए और आग बुझाने में जुट गए. आग का विकराल रूप देखते हुए दमकल की 4 गाड़ियों को मौके पर लगाया, जहां काफी कोशिश के बाद दमकल कर्मियों ने कबाड़ के गोदाम में लगी आग पर काबू पाया, लेकिन तब तक लाखों रुपये का कबाड़ जलकर राख हो गया.

आग का कारण स्पष्ट नहीं
अग्नि विभाग के कर्मचारी संजीव यादव ने बताया कि बंद पड़ी मिल में कबाड़ के दो गोदामों में अचानक आग लग गई थी. जानकारी मिलने पर मौके पर दमकलकर्मी पहुंच गए और कुछ घंटों की कोशिश के बाद आग पर काबू पा लिया गया है. आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं है उसका पता लगाया जा रहा है.

पढ़ेंः फिरोजाबाद में चूड़ियां बनाते समय गैस रिसाव से मकान में लगी आग, एक ही परिवार के पांच लोग झुलसे

ABOUT THE AUTHOR

...view details