उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग, यात्री बोरे में ले जा रहा था पटाखे

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 13, 2023, 4:24 PM IST

डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस के एक स्लीपर कोच (Fire Break out in Train) में आज एक यात्री के बैग में आग लग गई. इससे कोच में हड़कंप मच गया. बरेली में ट्रेन रुकने पर जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया.

Etv Bharat
Etv Bharat

डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में लगी आग

बरेली: डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस के स्लीपर कोच में सोमवार को यात्री के बोरे में अचानक आग लग गई. आग लगने से अचानक कोच में हड़कंप मच गया. लेकिन, गनीमत रही कि तब तक ट्रेन प्लेटफार्म पर पहुंच चुकी थी. सूचना पर पहुंची जीआरपी और आरपीएफ की टीम ने तुरंत बोरे में लगी आग पर काबू पाया. मामूली आग होने के चलते कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. बताया जा रहा है कि यात्री के बोरे में अवैध रूप से पटाखे रखे हुए थे.

लालगढ़ से डिब्रूगढ़ जा रही ट्रेन के स्लीपर कोच के एस 2 में रखें एक बोरे में अचानक आग लग गई. बताया जा रहा है कि डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस जैसे ही बरेली रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म पर रुकने वाली थी कि तभी स्लीपर कोच एस 2 में रखे बोरे में आग लगने की सूचना से हड़कंप मच गया. जैसे ही ट्रेन प्लेटफार्म पर रुकी तुरंत ही आरपीएफ और जीआरपी की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया. बताया जा रहा है कि ट्रेन में यात्रा के दौरान किसी यात्री का बोरा रखा था. उसमें अचानक से आग लग गई. आग लगते ही कोच में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया.

ट्रेन के कोच में रख बोरे में आग लगने की सूचना मिलते ही अग्नि शमन की चार गाड़ियां और टीम के साथ-साथ पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए. दमकल विभाग के क्षेत्राधिकार चंद्र मोहन शर्मा ने बताया कि कंट्रोल रूम से सूचना प्राप्त हुई कि ट्रेन की एक बोगी में रखे बोरे में आग लगी है. तुरंत मामले को गंभीरता को देखते हुए चार गाड़ियां मौके पर भेजी गईं. वहां जाकर देखा गया कि डिब्रूगढ़ लालगढ़ एक्सप्रेस की एस 2 बोगी में एक बोरा टाइप का था, उसमें आग लगी हुई थी. जब चेक किया गया तो संभवत उसमें अवैध तरीके से पटाखे ले जाना प्रतीत हो रहा है. शायद उसने धूम्रपान किया होगा, उसी से आग लग गई होगी.

उन्होंने बताया कि अग्नि संयंत्रों का प्रयोग कर आग को बुझा लिया गया. कोई जनहानि या कोई इंजरी नहीं हुई है. जीआरपी की मदद से पूरे कोच को खाली करने के बाद निरीक्षण किया गया कि कोई और तो पटाखे नहीं ले जा रहा है. जब जीआरपी की टीम ने क्लियर कर दिया कि सब ठीक है. उसके बाद गाड़ी को आगे के लिए रवाना कर दिया गया. जिस यात्री का सामान बताया जा रहा है, वह ट्रेन की खिड़की से भाग गया. फिलहाल, उसकी तलाश की जा रहा है कि यात्री कौन था और कैसे आग लगी.

यह भी पढ़ें:मिर्जापुर में दूसरे ट्रैक पर खड़ी ट्रेन के यात्रियों ने पास से गुजर रही ट्रेन पर किया पथराव, कई कोचों के शीशे टूटे

यह भी पढ़ें:दीपावली पर मोमबत्ती से चारपाई में लगी आग, सगे भाई-बहन की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details