उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हिंदू दोस्त के साथ घूमने से नाराज दबंगों ने बेटे को पीटा, पिता को मार डाला

By

Published : Jan 2, 2023, 3:06 PM IST

Updated : Jan 2, 2023, 3:19 PM IST

बरेली में सोमवार को बुजुर्ग की नृशंस हत्या का मामला सामने आया है. चलिए जानते हैं पूरे मामले के बारे में.

Etv bharat
मृतक के बेटे दाऊद ने दी यह जानकारी.

बरेलीः जिले में एक बुजुर्ग की दबंगों ने लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी. बुजुर्ग का कसूर इतना था कि उनका बेटा हिंदू दोस्त के साथ मोहल्ले में घूम रहा था. दबंगों इसका विरोध करते हुए उसके बेटे के साथ मारपीट की. बुजुर्ग पिता बेटे को बचाने पहुंचा तो दबंगों ने लाठी-डंडों से पीटकर उसे मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए शव भेज दिया है. पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है.

जानकारी के मुताबिक बरेली के बारादरी थाना क्षेत्र (baradari police station area) के रहने वाले सरताज (60) के बेटे शाहरुख की दोस्ती एक हिंदू लड़के से है. वह हिंदू लड़का आए दिन शाहरुख के साथ उनके मुस्लिम मोहल्ले में घूमने आता है. इसका उसके पड़ोस में रहने वाले दबंग मुस्लिम विरोध करते थे. बताया जा रहा है कि रविवार देर रात जब शाहरुख अपने दोस्त के साथ गली में घूम रहा था तो हत्यारोपी राशिद सहित कई आरोपियों ने उसे रोक लिया. आरोपी उसके साथ मारपीट करने लगे. आरोप है कि बेटे के साथ मारपीट की जानकारी होने पर जब सरताज उन्हें बचाने पहुंचे तो दबंगों ने उन पर भी लाठी-डंडों से हमला कर दिया. लाठी-डंडों से पीटकर सरताज की हत्या कर दी और मौके से फरार हो गए.

मृतक के बेटे दाऊद ने दी यह जानकारी.

परिजन जब सरताज को लेकर अस्पताल पहुंचे तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनकी तलाश की जा रही है.

बारादरी थाने के इंस्पेक्टर अभिषेक सिंह ने बताया कि मामूली बात पर दो पक्षों में झगड़ा हुआ था, जिसमें एक व्यक्ति की मारपीट के दौरान चोट लगने से मौत हो गई. शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है और आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. उनकी तलाश की जा रही है.


ये भी पढ़ेंः श्रीकृष्ण जन्मभूमि विवाद, आज से शुरू होगा शाही ईदगाह का सर्वे

Last Updated : Jan 2, 2023, 3:19 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details