उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में नशे में धुत पिता नवजात बच्ची को सीएचसी से ले भागा

By

Published : Aug 14, 2023, 1:52 PM IST

बरेली में नशे में धुत पिता नवजात बच्ची को सीएचसी से ले भागा. इसकी सूचना पुलिस को दी गई. पुलिस ने नशेड़ी पिता को तलाशा तो वह बच्ची को छोड़कर भाग गया. बच्ची को दोबारा अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

etv bharat
etv bharat

बरेली: मीरगंज थाना क्षेत्र के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के जच्चा-बच्चा विभाग में रविवार की शाम उस समय कोहराम मच गया जब डिलीवरी के बाद नवजात बच्ची को पिता जबरन उठाकर सीएचसी से भाग गया. उसका पीछा कर रहे अस्पताल के कर्मचारियों की सूचना पर पुलिस पहुंची तो वह बेटी को पेट्रोल पंप के पास रोड पर रखकर भाग गया. पुलिस ने बच्ची को स्वास्थ्य कर्मियों को सौंप दिया. बच्ची को मां के पास पहुंचा दिया गया है.

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र के गांव समसपुर की सरोज को सुबह प्रसव पीड़ा होने पर सास मीरगंज के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया था. रविवार सुबह महिला ने पुत्री को जन्म दिया. शाम को महिला का पति सोमपाल सीएचसी पहुंचा. आरोप है कि नशे की हालत में उसने अस्पताल के स्टाफ से अभद्रता की.

अस्पताल की आया और स्टाफ के साथ गाली गलौज कर अस्पताल में भर्ती मां की गोद से नवजात बच्ची को उठाकर सीएचसी से भाग गया. स्टाफ की सूचना पर अजय कुमार व फार्मासिस्ट संदीप कटिहार उस व्यक्ति के पीछे-पीछे चले गए और उन्होंने पुलिस को सूचना दे दी. मौके पर पहुंची पुलिस को देखकर आरोपी पिता बेटी को पेट्रोल पंप के सामने रोड पर रखकर भाग गया.

सरोज ने बताया कि पता नहीं क्यों पति नवजात पुत्री को बेड से उठाकर ले गए. उनके दो लड़की व एक पुत्र है.रविवार को बेटी का जन्म हुआ. पति ने पहले भी पुत्रियों के जन्म के समय भी ऐसा ही किया था. बेटियों को प्यार भी बहुत करते हैं लेकिन पता नहीं क्यों उठा कर ले गए.

चिकित्साधिकारी डॉ.साहब सिंह ने बताया महिला का पति नशे की हालत में सीएचसी में आया था. उसने कर्मचारियों से अभद्रता की. नवजात को स्टाफ ने बरामद कर लिया है. एसओ हरेंद्र सिंह ने बताया कि अस्पताल में रविवार को बच्ची पैदा हुई थी. पिता नशे में उसको लेकर बाहर आ गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details