उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली में अवैध मदरसे पर गरजा बुलडोजर, ड्रोन से कराई वीडियोग्रॉफी

By

Published : Aug 4, 2023, 4:44 PM IST

बरेली में अवैध मदरसे को बुलडोजर ने ढहाई दिया गया. इस पूरी कार्रवाई की ड्रोन से वीडियोग्रॉफी कराई गई.

Etv bharat
Etv bharat

बरेली में बुलडोजर ने ढहाया अवैध मदरसा.

बरेलीः जिले के अवैध मदरसे पर जिला प्रशासन ने बुलडोजर चलाया. बुलडोजर ने मदरसा समेत वहां बनी 12 दुकानें ढहा दी. मदरसा ग्राम सभा की जमीन पर बनाया गया था. इस दौरान ड्रोन से कार्रवाई की वीडियोग्रॉफी भी कराई गई. यह पूरा मामला नवाबगंज के रूपपुर पैगा का है.

बरेली में ग्राम सभा की जमीन पर अवैध रूप से बनीं दुकानों और मदरसे पर प्रशासन की कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. दरअसल, नवाबगंज थाना क्षेत्र के रूपपुर पैगा गांव में ग्राम सभा की जमीन पर अवैध रूप से मदरसा बनाया गया था. मदरसे में 12 से अधिक अवैध दुकानें बनीं थीं.

अवैध कब्जे की शिकायत होने पर जिला प्रशासन की ओर से ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की गई. इस पर मदरसे को ढहाने के लिए चार जेसीबी मौके पर पहुंच गईं. इसकी सूचना जैसे ही आसपास के लोगों को लगी तो भीड़ जुट गई. मौके पर भारी पुलिस बल तैनात हो गया.

मौके पर नबावगंज के एसडीएम राजेश चंद्रा और सीओ भी मौजूद थे. ध्वस्तीकरण के दौरान दो प्लाटून पीएसी, सीओ नवाबगंज, सीओ मीरगंज और कई थानों की फोर्स तैनात रही. बताया गया कि कार्रवाई के दौरान ड्रोन से इसकी निगरानी कराई गई. मौके पर भारी पुलिस बल और दो कंपनी पीएसी भी तैनात रही. भारी पुलिस बल के पहुंचने के बाद लोग घरों में कैद हो गए.

ये भी पढ़ेंः 32 पन्ने की डायरी में दर्ज हैं ज्योति मौर्य के राज! 33 करोड़ के भ्रष्टाचार के आरोप की जांच का आगाज

ये भी पढ़ेंः सीमा हैदर को बोर्डर पर न रोक पाने वाले SSB के दो जवान सस्पेंड, जांच में लापरवाही आई सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details