उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महाराष्ट्र में करोड़ों की ठगी करने वाले बंटी व बबली बरेली से गिरफ्तार

By

Published : Jul 22, 2021, 6:53 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली जिले से महाराष्ट्र में करोड़ों की ठगी करने वाले भाई-बहन को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर लिया. भाई-बहन पर आरोप है कि दोनों ने कंपनी बनाकर महाराष्ट्र में करोड़ों की ठगी की है.

महाराष्ट्र में ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार
महाराष्ट्र में ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार

बरेली :महाराष्ट्रपुलिस ने एक शातिर भाई-बहन को बरेली जिले से गिरफ्तार किया है. इन दोनों भाई-बहन पर फर्जी कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी करने का आरोप है. महाराष्ट्र पुलिस इन दोनों की तलाश में काफी दिनों से लगी हुई थी. लोकेशन मिलने के बाद महाराष्ट्र पुलिस ने बरेली पुलिस के साथ मिलकर आज इन्हें अलग-अलग थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है. इन दोनों पर एक करोड़ 27 लाख 52 हजार की धोखाधड़ी करने का है.

पुलिस के मुताबिक बरेली एसएसपी रोहित सिंह सजवान को महाराष्ट्र पुलिस ने सूचना दी कि महाराष्ट्र में कंपनी बनाकर करोड़ों की ठगी करने वाले बरेली जिले में हैं. ये दोनों ठग मूल रूप से बरेली के ही रहने वाले हैं. जिसके बाद एसएससी ने पूरे मामले को खुलासा करने को कहा था. एसएसपी के आदेश के बाद महाराष्ट्र पुलिस और बरेली पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए ठगी के मुख्य आरोपी को भोजीपुरा थाना क्षेत्र के गांव पंडरी खालसा से गिरफ्तार कर लिया. वहीं उसकी बहन को भी पुलिस ने बरेली के एक अन्य क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया.

महाराष्ट्र में ठगी करने वाले भाई-बहन गिरफ्तार

इसे भी पढ़ें-सपा के वरिष्ठ नेता का सुझाव माना गया तो खतरे में आ जाएगा अखिलेश का राजनीतिक करियर

थाना प्रभारी मनोज कुमार ने बताया कि आरोपी अनिल गंगवार पुत्र छेदा लाल थाना भोजीपुरा के पंडरी खालसा का रहने वाला है. उसकी बहन प्रीति गंगवार पति जितेंद्र कुमार थाना इज्जत नगर के बसंत विहार में रहती है. इन दोनों पर आरोप है कि दोनों ने महाराष्ट्र में फर्जी कंपनी का संचालन करने का बहाना बनाकर एक कंपनी से एक करोड़ 27 लाख 52 हजार की धोखाधड़ी किए हैं. इस संबंध में महाराष्ट्र जिला बुलडाणा में दोनों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था, तब से ये दोनों फरार थे. पुलिस ने आरोपियों के पास से 6 डेबिट कार्ड, एक क्रेडिट कार्ड, 4 पैन कार्ड, एक आधार कार्ड व ₹2500 बरामद किए हैं. मामले के संबंध में महाराष्ट्र पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर और भी जानकारी ले रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details