उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जब प्रेमिका पहुंची थाने, तो पुलिस के डर से प्रेमी बोला...कुबूल है...कुबूल है...कुबूल है...

By

Published : May 28, 2021, 1:23 PM IST

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक प्रेमी ने मुकदमे के डर से प्रेमिका से निकाह कर लिया. जबकि, बुधवार तक प्रेमी और उसके घर वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे. लेकिन, गुरुवार को जैसे ही प्रेमिका थाने पहुंची, तो प्रेमी के सुर बदल गए.

निकाह (कॉन्सैप्ट इमेज)
निकाह (कॉन्सैप्ट इमेज)

बरेली:जिले केनवाबगंज थाना क्षेत्र में एक प्रेमिका अपने प्रेमी के दरवाजे पर धरने पर बैठी रही, इसके बाद प्रेमी और प्रेमिका के परिजनों के बीच मारपीट भी हुई. लेकिन, इतने हंगामे के बाद भी प्रेमी प्रेमिका से शादी के लिए राजी नहीं हुआ. मगर गुरुवार को प्रेमिका जैसे एफआईआर दर्ज कराने थाने पहुंची, तो प्रेमी ने खुद को फंसता देखकर उससे निकाह कर लिया.

जानें पूरा मामला
बरेली के नवाबगंज थाना क्षेत्र के एक गांव में रहने वाली एक युवती का उसी के गांव के एक युवक से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था. इस बात की जानकारी जैसे ही उनके परिवार वालों को हुई, उन्होंने दोनों के मिलने जुलने पर पाबंदी लगा दी. इसके बाद भी दोनों अपने परिवारों की मर्जी के बिना चोरी-चुपके मिलते थे. इस बीच लड़की के घर वाले तो दोनों की शादी के लिए मान गए, लेकिन लड़के घर वाले इस शादी के लिए राजी नहीं थे. जिसके बाद बुधवार को प्रेमिका अपने प्रेमी के साथ निकाह करने के लिए उसके दरवाजे के सामने धरने पर बैठ गई. जिसके बाद दोनों के परिवार वालों में जमकर मारपीट हुई थी. लेकिन, प्रेमी और उसके परिवार वाले इस शादी के लिए राजी नहीं हुई.

मुकदमे के डर से शादी के लिए राजी हुआ प्रेमी
इसके बाद प्रेमी के द्वारा शादी से इनकार करने पर प्रेमिका गुरुवार को नवाबगंज थाने पहुंची और प्रेमी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की. प्रेमिका ने शादी का झांसा देकर प्रेमी पर रेप करने का आरोप लगाते हुए, पुलिस से न्याय की गुहार लगाई. इस बीच प्रेमिका के थाने पहुंचने की खबर जैसे ही प्रेमी और उसके घर वालों को लगी तो वह भी पीछे-पीछे थाने पहुंच गए और प्रेमिका से मुकदमा न लिखाने की गुहार करने लगे. इस बीच प्रेमी और उसके घर वाले भी प्रेमिका से शादी के लिए मान गया. जिसके बाद गुरुवार को दो परिवारों की मर्जी से प्रेमी जोड़े का निकाह करा दिया गया.

इसे भी पढ़ें : बेरोजगार हैं...मुख्यमंत्री युवा स्वरोजगार योजना के तहत चाहिए लोन, तो 15 जून तक करें आवेदन

क्या बोली पुलिस
नवाबगंज थाने के इंस्पेक्टर धनंजय सिंह ने बताया कि प्रेमिका गुरुवार को प्रेमी के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर थाने पहुंची थी और जैसे पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने की तैयारी शुरू कि तभी लड़के के पक्ष के लोग भी थाने पहुंच गए. जिसके बाद दोनों पक्षों ने आपस में बातचीत कर मामले को सुलझा लिया और दोनों का निकाह हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details