उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हवाई यात्रियों के लिए मानसून ऑफर: बरेली से दिल्ली जा सकेंगे सिर्फ इतने रुपये में...

By

Published : Jun 19, 2021, 12:19 PM IST

बरेली से दिल्ली हवाई यात्रा महज 999 रुपये में होगी. यात्री इसका लाभ 1 अगस्त से 31 अगस्त के बीच उठा सकेंगे. 19 जून से 21 जून तक बुकिंग कराने वालों को ही ऑफर का लाभ मिलेगा.

हवाई यात्रियों के लिए मानसून ऑफर
हवाई यात्रियों के लिए मानसून ऑफर

बरेली: बरेली से दिल्ली की यात्रा (Bareilly to Delhi journey) करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. एलायंस एयर कंपनी (Alliance Air Company) ने बरेली-दिल्ली हवाई यात्रा 999 रुपये में कराने के लिए मानसून ऑफर (Monsoon Offer) शुरू किया है. 19 जून से 21 जून तक बुकिंग कराने वालों को ही ऑफर का लाभ मिलेगा.

बरेली से दिल्ली हवाई यात्रा की शुरूआत 8 मार्च 2021 से हुई थी. यात्री लंबे समय से एयरपोर्ट से उड़ान भरने का इंतजार कर रहे थे. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर में हवाई यात्रा पर काफी ज्यादा प्रभाव पड़ा. पिछले दो महीने से अब तक फ्लाइट की बुकिंग काफी कम हुई. यात्रियों को लुभाने के लिए एलाइंस एयर कंपनी बोनांजा ऑफर निकाला है. ऑफर के तहत बुकिंग कराने वाले लोग 1 अगस्त से 31 अगस्त के बीच 999 रुपये में दिल्ली-बरेली और बरेली-दिल्ली की उड़ान भर सकेंगे.

हवाई यात्रियों के लिए मानसून ऑफर
एयरपोर्ट जॉइंट डायरेक्टर राजीव कुलश्रेष्ठ ने बताया कि बरेली से दिल्ली का किराया करीब 1935 रुपये है, लेकिन RCS (रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम) के तहत 999 रुपये में पूरे अगस्त माह यात्रा की जा सकती है. जिसके लिए 19 जून से 21 जून के बीच बुकिंग चल रही है. उन्होंने बताया कि आगे कुछ अन्य मार्गों पर भी हवाई यात्रा की शुरुआत किए जाने की तैयारी की जा रही है.
बरेली एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी जेपी सिंह ने बताया कि बरेली एयरपोर्ट से हवाई यात्रा की शुरुआत में देखा गया कि लोग बेहद एक्साइटेड थे, लेकिन अप्रैल आते-आते चीजें बदलने लगीं. अप्रैल माह में सिर्फ 825 यात्रियों ने दिल्ली के लिए हवाई यात्रा की, जबकि 624 यात्री दिल्ली से हवाई जहाज से बरेली आए. प्रतिदिन 45 प्रतिशत से भी कम यात्री बरेली से दिल्ली और दिल्ली से बरेली के लिए उड़ान भर रहे हैं.

जॉइंट डायरेक्टर ने बताया कि बुकिंग कराने वालों को यात्रा की तारीख से 7 दिन पहले तक यात्रा की तिथि में बदलाव का अवसर भी नि:शुल्क प्रदान किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें-भारत-चीन मुद्दों पर बोले IAF प्रमुख- हमारी क्षमता पहले से ज्यादा

ABOUT THE AUTHOR

...view details