उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बरेली: दबंगों के खौफ से एक परिवार के 22 लोगों ने गांव से किया पलायन

By

Published : Feb 23, 2020, 6:54 PM IST

यूपी के बरेली जिले के विशारतगंज थाना क्षेत्र में दबंगों के डर से एक ही परिवार के 22 लोग गांव छोड़कर चले गए. फिलहाल गांव में भारी पुलिस फोर्स को तैनात कर दिया गया है.

etv bharat
बरेली में एक ही परिवार के 22 लोगों ने गांव से किया पलायन.

बरेली: दबंगों से परेशान होकर परिवार के 22 लोगों अपना पैतृक गांव छोड़कर पलायन कर गये. जैसे ही ये जानकारी प्रशासन को मिली तो आनन-फानन में गांव में पुलिस फोर्स की तैनाती कर दी गई है. साथ ही पीड़ित परिवार को सुरक्षा देने का आश्वासन दिया गया है.

दबंगों के डर से परिवार ने छोड़ा गांव

दरअसल, पिछले वर्ष होली पर विशारतगंज थाना क्षेत्र के जसीपुर गांव निवासी विक्रम सिंह के बेटे दीपक की हत्या हो गई थी. हत्या के मामले में गांव के ही कुलदीप और तेजपाल सहित चार लोगों पर हत्या करने का आरोप लगा था. पुलिस ने इस हत्याकांड का खुलासा करते हुए कुलदीप और तेजपाल को जेल भेजा था. अब दोनों आरोपी जमानत पर जेल से बाहर आ गए हैं और मृतक दीपक के परिवार को अंजाम भुगतने की धमकी दे रहे हैं.

डर के साए में जीने को मजबूर दीपक के परिवार ने दबंगों से परेशान होकर अब अपना गांव छोड़ दिया है और शहर में जा कर बस गया है. पीड़ित परिवार की आंखों में दिखायी दे रहे आंसू खुद इस बात की गवाही दे रहे है कि, दबंग लोग परिवार को परेशान कर रहे हैं. एसपी देहात संसार सिंह का कहना है कि, पीड़ित परिवार ने जो वर्तमान में पलायन की बात कही है, उसके बाद पुलिस की कार्यप्रणाली की जांच कराई जा रही है. इसके अलावा थाना विशारतगंज के इंस्पेक्टर से भी बातचीत हुई है.

एसपी देहात संसार सिंह ने बताया कि, पिछले 4 महीने से पीड़ित परिवार की तरफ से कोई शिकायत या सूचना नहीं दी गई. अगर कोई परेशानी थी तो उन्हें थाने में शिकायत करनी चाहिए थी. फिलहाल मामले की गंभीरता को देखते हुए गांव में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है. जो लोग गांव छोड़कर चले गए हैं, उनको वापस बुलाने का प्रयास किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:बरेली में पूर्व फौजियों का सरकार के खिलाफ हल्ला बोल

ABOUT THE AUTHOR

...view details