उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

राकेश टिकैत बोले, देश को तानाशाहपूर्ण तरीके से चलाना दुर्भाग्यपूर्ण, बड़ा आंदोलन होगा

By

Published : May 8, 2022, 7:19 PM IST

किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा कि देश को तानाशाहपूर्ण तरीके से चलाना दुर्भाग्यपूर्ण है, बड़ा आंदोलन होगा.

यह बोले किसान नेता राकेश टिकैत.
यह बोले किसान नेता राकेश टिकैत.

बाराबंकीः भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत रविवार को जिले में एक कार्यक्रम में भाग लेने पहुंचे. इस दौरान उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा. कहा कि देश को तानाशाहपूर्ण तरीके से चलाना देश का दुर्भाग्य है. लाठी के बल पर सरकार चलाई जा रही है. उन्होंने धमकी दी कि अगर यही रवैया रहा तो देश मे बड़ा आंदोलन होगा. राकेश टिकैत रविवार को ईटीवी भारत से बातचीत कर रहे थे.

बाराबंकी के बंधौली गांव के रहने वाले किसान नेता स्वर्गीय मुकेश सिंह की प्रतिमा अनावरण करने पहुंचे राकेश टिकैत ने कई मांगें दोहराईं. किसान आंदोलन खत्म होने के बाद अभी तक एमएसपी लागू न हो पाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार ने उनसे कुछ नाम मांगे हैं जल्द ही नामों को दे दिया जाएगा. इसके बाद सरकार को फैसला करना है. सरकार से किसी प्रकार का कोई समझौता नहीं हुआ है.

यह बोले किसान नेता राकेश टिकैत.

वह बोले कि कई कानून बहुत खराब बने हैं, जो किसान हित मे नहीं हैं, ये कानून हटने चाहिए. अगर ये कानून नहीं हटते हैं तो आंदोलन किया जाएगा. कहा कि बिजली के दाम बढ़ रहे हैं. गैस सिलिंडर के दाम बढ़ रहे हैं.न कोई कहने वाला है और न ही कोई सुनने वाला. विपक्ष है ही नहीं. विपक्ष होता तो देश की ये स्थिति न होती. लखीमपुर खीरी कांड पर उन्होंने कहा कि अजय टेनी की गिरफ्तारी की मांग चल रही है. सुप्रीम कोर्ट किसानों के साथ है.


यूपी की कानून व्यवस्था से राकेश टिकैत संतुष्ट नजर आए. वह इतना जरूर बोले कि पुलिस प्रशासन गुंडागर्दी न करे. एकतरफा कार्रवाई कर पक्षपात न किया जाए. उन्होंने कहा कि सरकार बिल्कुल भी काम नही कर रही है. हरियाणा में बिजली यहां की अपेक्षा बहुत सस्ती है. अब यहां की सरकार किसानों के यहां मीटर लगा रही है जबकि देश मे कहीं भी किसानों के यहां मीटर नहीं लगे हैं. अगर हैं भी तो बिजली दस पैसे प्रति यूनिट में दी जा रही है. अगर यूपी सरकार मीटर लगाना चाह रही है तो दस पैसे प्रति यूनिट पर बिजली देनी होगी. यूपी सरकार बिजली को लेकर तेलांगाना मॉडल लागू करे. ज्यादातर प्रदेश में किसानों को बिजली मुफ्त में मिल रही है.

उन्होंने कहा कि सरकार अगर मीटर लगाना चाहती है तो एमएसपी दे. किसानों को उनकी फसल का बाजार मूल्य दे. अगर ऐसा नही होगा तो वे मीटर लगाने का विरोध करेंगे. उन्होंने कहा कि बिना आंदोलन के देश नही चलेगा.
ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details