उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी में शनिवार को डिप्टी सीएम केशव मौर्य की जनसभा, जैदपुर विधानसभा को साधने की कोशिश

By

Published : Dec 3, 2021, 10:30 PM IST

डिप्टी सीएम केशव मौर्य की जनसभा

डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को बाराबंकी दौरे पर पहुंच रहे हैं. इस दौरान वे जैदपुर विधानसभा के सिद्धौर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे.

बाराबंकीः डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य शनिवार को बाराबंकी के जैदपुर विधानसभा के सिद्धौर में कई विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे. इस दौरान वो एक जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे. एसपी के प्रतिनिधित्व वाली ये सीट बीजेपी के लिए प्रतिष्ठा बनी हुई है. इस सीट को हथियाने के लिए बीजेपी हर मुमकिन कोशिश कर रही है. जैदपुर के सिद्धौर में आयोजित होने वाली इस जनसभा को इसी से जोड़कर देखा जा रहा है.

आप को बता दें कि राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले की 6 विधानसभाओं में से एक जैदपुर-269 सुरक्षित विधानसभा समाजवादी पार्टी का गढ़ माना जाता है. साल 2017 में इस सीट को भाजपा ने जीता था. उपेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस के तनुज पूनिया को हरा कर इस सीट पर भगवा फहराया था. साल 2019 में हुए लोकसभा चुनाव में उपेंद्र सिंह रावत सांसद बन गए तो ये सीट खाली हो गई. लिहाजा इस सीट पर उपचुनाव हुआ. वर्ष 2019 में इस सीट पर हुए उपचुनाव में सपा ने बाजी मार ली और भाजपा को हार का मुंह देखना पड़ा. जैदपुर के अलावा बाराबंकी मुख्यालय की सीट भी सपा के कब्जे में है. ऐसे में भाजपा ने इन दोनों सीटों को प्रतिष्ठा का सवाल बना रखा है.

भाजपा किसी भी कीमत पर इन दोनों सीटों को जीतना चाह रही है. यही वजह है कि बीते 16 सितम्बर को सीएम योगी द्वारा जैदपुर विधानसभा के हरख और बाराबंकी विधानसभा के ऑडिटोरियम में दो जनसभाओं को सम्बोधित करना था. लेकिन भारी बारिश के चलते प्रोग्राम कैंसिल हो गया था. बाद में 29 सितम्बर को सीएम योगी ने ऑडिटोरियम में जनसभा को सम्बोधित कर दोनों विधानसभाओ को जीतने का सन्देश दिया था. अब एक बार डिप्टी सीएम की जैदपुर विधानसभा के सिद्धौर में होने वाली जनसभा को पार्टी की इस सीट को लेकर गम्भीरता से जोड़कर देखा जा रहा है.

इसे भी पढ़ें-डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने लुंगी और जालीदार गोल टोपी वाला गुंडा कहकर किसकी ओर किया इशारा..

इस जनसभा में जिले की सभी विधानसभाओं के हजारों कार्यकर्ताओं के शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है. जिला संगठन ज्यादा से ज्यादा भीड़ जुटाने की कोशिश में लगा है. पार्टी जिलाध्यक्ष शशांक कुशमेश ने शुक्रवार को सिद्धौर पहुंचकर जनसभा स्थल का जायजा लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details