उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कोरोना वायरस को लेकर प्रदेश में अलर्ट, बाराबंकी प्रशासन पूरी तरह तैयार

By

Published : Mar 14, 2020, 1:55 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में कोरोना वायरस को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट पर है. बाराबंकी के DM डॉ. आदर्श सिंह और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश चंद्र ने कोरोना वायरस से निपटने के लिए की गई तैयारियों से अवगत कराया.

corona virus in barabanki
बाराबंकी में विदेश आने वाले लोगों पर रखी जा रही है नजर

बाराबंकी: कोरोना वायरस को लेकर सतर्कता और एहतियात बरतने के आदेश दिए गए हैं. प्रदेश सरकार ने कोरोना वायरस को लेकर अल्रट जारी किया है. जिला प्रशासन भी अलर्ट पर है. प्रशासन ने लोगों से अपील की है कि डरने की जरूरत नहीं है. लोगों को सतर्कता के साथ रहना चाहिए.

बाराबंकी में विदेश आने वाले लोगों पर रखी जा रही है नजर

जिले के DM डॉ आदर्श सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. रमेश चंद्र और जिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. एस.के. सिंह ने कोरोना वायरस को लेकर प्रेस वार्ता की. जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में कन्फर्म और सस्पेक्टेड केस अभी तक सामने नहीं आएं हैं. इस वायरस को लेकर एहतियात रखी जा रही है. उन्होंने कहा कि शासन द्वारा निर्देशित देशों ईरान, इटली, फ्रांस, जर्मनी, जापान, स्पेन और साउथ कोरिया से आने वाले हर व्यक्ति पर नजर रखी जा रही है. प्रशासन ने किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयारी कर ली है.

सीएमओ डॉ. रमेश चन्द्रा ने कहा कि जिला अस्पताल के जिरियाटिक वार्ड को कोरोना वार्ड के रूप में रिजर्व कर 10 बेडों का आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है. पर्याप्त दवाइयों,ऑक्सीजन सिलेंडर और सक्शन मशीन समेत मास्क की भी व्यवस्था कर ली गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details