उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नहीं की चोरी स्वीकार तो पुलिस ने युवक को जमकर पीटा, एडिशनल एसपी करेंगे मामले की जांच

By

Published : Dec 14, 2021, 7:01 PM IST

यूपी के बाराबंकी में पुलिस की काली करतूत सामने आई है. यहां एक युवक ने चोरी स्वीकार करने का जबरन दबाव बनाने और इस संदर्भ में पुलिस द्वारा मारने का आरोप लगाया है. इस मामले की जांच एडिशनल एसपी को सौंपी गई है.

एडिशनल एसपी करेंगे मामले की जांच
एडिशनल एसपी करेंगे मामले की जांच

बाराबंकी: जिले में पुलिस का तालिबानी चेहरा उजागर हुआ है.दरअसल, एक चोरी के मामले में पुलिस ने एक युवक को जमकर पीटा और उस पर चोरी स्वीकार करने का दबाव बनाया.आरोप है कि पुलिस उसे घर से पकड़कर ले गई और थाने पर जमकर उसे थर्ड डिग्री दी गई.पुलिस का कहर इस कदर कि युवक हॉस्पिटल में भर्ती है और परिवार सदमे में है. मामले की जानकारी पर कई राजनीतिक दलों के नेताओं ने अस्पताल पहुंचकर युवक का हाल जाना. कांग्रेस नेता तनुज पूनिया ने पूरे मामले की जांच कर आरोपी पुलिसकर्मियों को दंडित किये जाने की मांग की.

बताते चलें कि बीते 2 दिसम्बर को मसौली थाना क्षेत्र के बांसा कस्बे में एक तालाब पर लगी सोलर लाइट और बैटरी चोरी हो गई थी. पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज किया था और चोरों की तलाश कर रही थी. आरोप है कि बीती 12 दिसम्बर को गांव के ही दिलीप के घर कुछ पुलिस वाले आये और उसे थाने चलने को कहा. इस पर जब दिलीप की पत्नी और भाइयों ने जब पुलिसकर्मियों से पूछा तो पुलिसवालों ने कहा कि एक मामले में पूछताछ के लिए ले जा रहे हैं.

पीड़ित ने दी जानकारी.

अस्पताल में भर्ती दिलीप ने आरोप लगाते हुए बताया कि पुलिसकर्मियों ने उसे पहले तो थाने ले जाकर जमकर मारा और उस पर चोरी कुबूल करने का दबाव बनाया. उसके बाद उसका चालान 151 सीआरपीसी में कर दिया गया. सोमवार को मुचलके पर रिहा होने के बाद वह किसी तरह घर पहुंचा और परिजनों को पूरी बात बताई. हालत बिगड़ती देख दिलीप के घरवालों ने मंगलवार को सुबह बड़ागांव सीएचसी पर उसे भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने उसे ट्रामा सेंटर बाराबंकी रेफर कर दिया.इस मामले में एडिशनल एसपी मनोज पांडे ने बताया कि पूरे मामले की जांच एडिशनल एसपी साउथ को सौंपी गई है. जांच रिपोर्ट आने के बाद कार्यवाही की जाएगी.

इसे भी पढ़ें-धोखे से दूसरों के बैंक खातों में साइबर ठगी के पैसों का करते थे ट्रांजेक्शन, तरीका जानकर चौंकी पुलिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details