उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

एडीजी बोले, अपराधियों के खिलाफ गैंगेस्टर्स और गुंडा एक्ट के तहत कार्रवाई जारी रहेगी

By

Published : Apr 20, 2023, 9:52 PM IST

बाराबंकी में लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पीयूष मोर्डिया ने समाज के प्रबुद्धजनों के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी रहेगी.

अपर पुलिस महानिदेशक पीयूष मोर्डिया
अपर पुलिस महानिदेशक पीयूष मोर्डिया

बाराबंकी: यूपी में गैंगेस्टर्स और गुंडा एक्ट के तहत लगातार कार्रवाई जारी रहेगी. ऐसे अपराधियों द्वारा अवैध रूप से अर्जित की गई सम्पत्तियों को कुर्क किये जाने का अभियान जारी रहेगा. यह बातें लखनऊ जोन के अपर पुलिस महानिदेशक पीयूष मोर्डिया ने गुरुवार को व्यापारियों, मुस्लिम धर्मगुरुओं, जिला बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों समेत तमाम प्रबुद्ध जनों के साथ बैठक में कही. इस दौरान एडीजी ने आने वाले त्योहारों अलविदा, ईद और परशुराम जयंती पर सभी लोगों से मिलजुलकर भाई चारे और अमन शांति के साथ इन त्योहारों को मनाए जाने का आह्वान किया.


पुलिस लाइन्स सभागार में बैठक को सम्बोधित करते हुए एडीजी पीयूष मोर्डिया ने कहा कि चाहे चुनाव हो या कोई त्योहार पूरे वर्षभर पुलिस का काम है कि अपराधों को रोकना और अपराधियों को चिह्नित कर उनके विरुद्ध विधिक कार्रवाई करना. हर किसी वारदात के खुलासे के लिए पुलिस अपनी ड्यूटी करती है. बैठक में मौजूद पुलिसकर्मियों को भी उन्होंने सबक देते हुए कहा कि कोई भी पीड़ित हो या घटना हो उसको टाला न जाय. कोई भी पुलिसकर्मी कार्यक्षेत्र का बहाना कर घटना को टालने या पीड़ित को दौड़ाने का काम न करे. उन्होंने कहा कि मैं अपेक्षा करता हूं कि उत्तरप्रदेश में कहीं भी वर्दी पहना हुआ पुलिसकर्मी जहां भी हो वह मामले को दर्ज कराए.

इस दौरान उन्होंने पुलिसकर्मियों द्वारा किये जाने वाले बेहतरीन कार्यों की सराहना किये जाने का भी आवाहन किया. उन्होंने बैठक में मौजूद लोगों से आगामी चुनाव और त्योहारों के दौरान अमन और शांति बनाए रखने की भी अपील की. उन्होंने कहा कि सभी लोग सुप्रीमकोर्ट की गाइडलाइंस और शासन द्वारा जारी किए गए दिशा निर्देशों का पालन करें. बैठक में मौजूद एसपी दिनेश कुमार सिंह, एडिशनल एसपी आशुतोष मिश्रा, डॉ अखिलेश सिंह और सीओ को भी उन्होंने तमाम निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था खराब करने वालों को चिह्नि कर उनके खिलाफ कार्रवाई करें और उनके पासपोर्ट, असलहों के लाइसेंस निरस्त किये जाए. पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि बीते दिनों अपराधियों के खिलाफ गैंगेस्टर्स और गुंडा ऐक्ट की तमाम कार्रवाइयां हुई हैं.भविष्य में भी ये जारी रहेगी.

इसे भी पढ़ें-सहारनपुर में नकदी और अवैध हथियार के साथ 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details