उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी: जिला जेल में बुजुर्ग कैदियों ने फहराया तिरंगा

By

Published : Aug 15, 2019, 3:08 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी की जिला जेल में 73वां स्वतंत्रता दिवस मनाया गया. बुजुर्गों का मान बढ़ाने के लिए जेल प्रशासन ने जेल में बंद पांच सबसे बुजुर्ग कैदियों से ध्वजारोहण करवाया.

जिला कारागार में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस.

बाराबंकी:जिला जेल में 73वां स्वतंत्रता दिवस जेल के कैदियों के साथ मनाया गया. जेल के पांच सबसे बुजुर्ग कैदियों ने ध्वजारोहण किया. ध्वजारोहण के बाद सभी कैदियों ने राष्ट्रगान भी गाया. अपने मुल्क के तिरंगे को लहराकर बुजुर्ग कैदियों के सर गर्व से ऊंचे हो गया.

इसे भी पढ़ें- स्वतंत्रता दिवस: उन्नाव वासियों ने आधी रात को फहराया तिरंगा

जिला जेल में मनाया गया स्वतंत्रता दिवस

  • स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाराबंकी जिला जेल में ध्वजारोहण किया गया.
  • जेल के गेट पर जेल अधीक्षक ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर जेल कर्मचारियों को अपने कर्तव्यों को पूरा करने का संकल्प याद दिलाया.
  • बुजुर्गों का मान बढ़ाने के लिए जेल प्रशासन ने जेल में निरुद्ध सबसे बुजुर्ग पांच कैदियों द्वारा राष्ट्रीय ध्वज फहरवाया.
  • इस मौके पर जेल के दूसरे कैदियों में भी खासा उत्साह दिखाई दिया.
  • आजादी के इस मौके पर उनके अंदर जेल में बंद होने का जरा भी एहसास नजर नहीं आया.
  • हर बंदी के ओंठो पर भारत माता की जय, 15 अगस्त जिंदाबाद के साथ ही जन गण मन की धुन सुनाई दी.

इसे भी पढ़ें- प्रदेश में उत्साह के साथ मनाया जा रहा स्वतंत्रता दिवस

Intro:बाराबंकी ,15 अगस्त । स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाराबंकी जिला कारागार भारत माता की जय और 15 अगस्त जिन्दाबाद के उदघोष से गूंज उठा । कारागार के पांच सबसे बुजुर्ग बंदियों ने ध्वजारोहण किया । ध्वजारोहण के बाद सभी बंदियों ने राष्ट्रगान भी गाया । अपने मुल्क के तिरंगे को लहराकर बुजुर्ग बंदियों के सर गर्व से ऊँचे हो गए ।


Body:वीओ - स्वतंत्रता दिवस के मौके पर बाराबंकी जिला जेल में ध्वजारोहण किया गया । जेल के गेट पर जहां जेल अधीक्षक ने राष्ट्रीय ध्वज फहराकर जेल कर्मचारियों को अपने कर्तव्यों को पूरा करने का संकल्प याद दिलाया वहीं जेल के अंदर जेल के बंदियों ने तिरंगा फहराया । बुजुर्गों का मान बढाने और उनमें आजादी का जोश और जज्बा बनाये रखने के लिए जेल प्रशासन ने जेल में निरुद्ध सबसे बुजुर्ग पांच बंदियों द्वारा राष्ट्रध्वज फहरवाया । अपने मुल्क का तिरंगा फहराते समय बुजुर्गों की आंखों में खास चमक दिखाई दी । इस मौके पर जेल के दूसरे बंदियों में भी खासा जोश दिखाई दिया । आज़ादी के इस मौके पर उनके अंदर जेल में बंद होने का जरा भी एहसास नजर नही आया । हर बंदी के ओंठो पर भारत माता की जय , 15 अगस्त जिंदाबाद के साथ ही जन गण मन की धुन दिखाई दी ।
बाईट - आरके जायसवाल , जेल अधीक्षक बाराबंकी


Conclusion:इस मौके पर जेल प्रशासन ने स्वतंत्रता दिवस को मनाने के लिए पूरी व्यवस्था की थी ।
रिपोर्ट - अलीम शेख बाराबंकी
9454661740

ABOUT THE AUTHOR

...view details