उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बर्थडे पार्टी में बुलाकर की थी दोस्त की हत्या, अब चढ़े पुलिस के हत्थे

By

Published : Oct 18, 2022, 9:16 PM IST

बाराबंकी में 15 अक्टूबर को बर्थडे पार्टी में एक युवक की चाकू से गोदकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने इस मामले में 3 हत्यारोपियों को गिरफ्तार किया है.

Etv Bharat
दोस्त की हत्या

बाराबंकीःजिले में एक युवक ने 15 अक्टूबर को बर्थडे पार्टी के बहाने अपने दोस्त बुलाया और चाकुओं से गोदकर उसकी हत्या कर दी थी. हत्या के बाद आरोपी ने शव को पालीथिन में लपेटकर उसे बोरे में भर दिया, ताकि खून बाहर न निकले. इसके बाद उसने शव को हाड़ियाकोल के नाले में फेंक दिया.
इधर जब युवक घर नहीं लौटा तो परिजनों ने गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू की. जांच के दौरान पुलिस ने 16 अक्टूबर को की शाम हड़ियाकोल के नाले से बोरे में बंद शव को बरामद किया. मामले में पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. इनके कब्जे से हत्या में इस्तेमाल किए गए चाकू भी बरामद कर लिया गया हैं.
जानकारी के अनुसार, जहांगीराबाद थाना क्षेत्र के चंदौली के रहने वाले अनिकेश उर्फ शिवम यादव (17) को बीती 15 अक्टूबर की रात को उसके साथी हर्षित जायसवाल ने बर्थडे पार्टी के लिए बुलाया था. शिवम ने घर में अपने छोटे भाई को ये बता कर कि वह ऋषि वर्मा के यहां जा रहा है घर से निकला था. सुबह तक जब शिवम घर नही लौटा तो परिजनों ने पूछताछ शुरू की. इस बीच शिवम के चप्पल घर से थोड़ी दूर पर रहने वाले ऋषि वर्मा के घर के पीछे मिले. संदेह के आधार पर परिजनों ने ऋषि से पूछताछ की तो उसने कुछ भी बताने से इनकार किया.

लिहाजा परिजनों ने गुमशुदगी दर्ज कराते हुए ऋषि वर्मा पर संदेह जताया. पुलिस ने हिरासत में लिया तो उसने हत्या करने की बात कुबूल की. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने 16 अक्टूबर की शाम हड़ियाकोल के नाले से बोरे में बंद शव को बरामद कर लिया था. बताया जा रहा है कि मृतक शिवम की गांव के ही ऋषि वर्मा से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. परिजनों के मुताबिक ऋषि वर्मा ने देख लेने की बात कही थी.

पूछताछ में सामने आया कि बीती 15 अक्टूबर की रात ऋषि वर्मा और उसके मामा छोटू वर्मा उर्फ सुजीत वर्मा ने योजना के मुताबिक शिवम यादव को हर्षित जायसवाल के जरिये बुलवाया. इस बीच छोटू वर्मा उर्फ सुजीत, ऋषि वर्मा और हर्षित जायसवाल ने मिलकर शिवम की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी. यही नहीं इन्होंने शव को पहले पालीथिन में लपेटा ताकि खून बाहर न निकले उसके बाद बोरे में रखकर उसे हाडियाकोल के नाले में फेंक दिया था.

ये भी पढ़ेंःप्यार की सजा मौत, प्रेमिका के पिता ने प्रेमी का गला दबाकर की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details