उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाराबंकी जेल में नींबू घोटाला, अधीक्षक समेत चार जेल कर्मचारी सस्पेंड

By

Published : Jun 9, 2022, 7:12 AM IST

बाराबंकी जेल में हुए नींबू घोटाले को लेकर शासन ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की. जेल में मिली अनियमितताओं के कारण जेल अधीक्षक हरिबक्श सिंह, डिप्टी जेलर आशुतोष मिश्रा, जेल वार्डर राजेश भारती और सुरेश कुमार को निलंबित कर दिया गया. मंगलवार को कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति (Jail Minister Dharmveer Prajapati) ने निरीक्षण किया था.

etv bharat
बाराबंकी जेल में नींबू घोटाला

बाराबंकी: जेल में हुए नींबू घोटाले में शासन ने बुधवार को बड़ी कार्रवाई की. जेल अधीक्षक और एक डिप्टी जेलर समेत दो बंदीरक्षकों को सस्पेंड कर दिया गया. मंगलवार को कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति (Jail Minister Dharmveer Prajapati) बाराबंकी जेल गए थे. उन्होंने यहां करीब ढाई घंटे जांच की थी.

मंत्री का दौरा बेहद गोपनीय था. मंत्री ने अपनी टीम के साथ जेल में सभी जगहों का हाल देखा था. यहां बंदियों ने जेल कर्मियों पर उत्पीड़न और सही भोजन न देने का आरोप लगाया था. इसके अलावा कई दूसरी कमियां भी सामने आई थीं. मई महीने में लाखों रुपये के नींबू घोटाले की बात सामने आई थी. इसके बाद डीजी जेल आनंद कुमार ने मामले की जांच डीआईजी जेल प्रशासन संजीव त्रिपाठी से कराई थी.

ये भी पढ़ें- टीजीटी और पीजीटी शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी, 9 जून से कर सकते हैं आवेदन

इस मामले का संज्ञान शासन ने भी लिया. मंत्री मंगलवार को जेल का निरीक्षण करने पहुंचे. बुधवार को जेल अधीक्षक हरिबक्श सिंह, डिप्टी जेलर आशुतोष मिश्रा, जेल वार्डर राजेश भारती और सुरेश कुमार को निलंबित कर दिया गया. इनके निलंबन की पुष्टि डीजी जेल आनंद कुमार ने की.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details