उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी सरकार में मंत्री डॉ. संजय निषाद को खतरा, सरकार से मांगी उच्च सुरक्षा

By

Published : Nov 1, 2022, 6:22 PM IST

प्रदेश सरकार के मत्स्य मंत्री संजय निषाद ने कहा उन्होंने प्रमुख सचिव से मिलकर घटनाक्रम से अवगत करा दिया है. वो मुख्यमंत्री से मिलकर भी पूरी बात बताएंगे. उन्होंने विपक्षी दलों द्वारा साजिश करने की आशंका जाहिर की है.

Etv Bharat
मंत्री संजय निषाद

बाराबंकीःप्रदेश सरकार के मत्स्य मंत्री डॉ. संजय निषाद ने खुद के लिए उच्च सुरक्षा की मांग की है. संजय निषाद ने कहा कि खतरे को देखते हुए. सरकार ने उन्हें व्हाइट श्रेणी की सुरक्षा दे रखी है. सोमवार को हुई घटना को देखते हुए संजय निषाद ने अपनी सुरक्षा को बढ़ाए जाने की मांग की है. मंत्री संजय निषाद ने बताया कि उन्होंने प्रमुख सचिव से मिलकर घटनाक्रम से अवगत करा दिया है. अब वे मुख्यमंत्री से मिलकर पूरी बात बताएंगे. उन्होंने विपक्षी दलों द्वारा साजिश करने की आशंका जाहिर की है. डॉ. संजय निषाद मंगलवार को बाराबंकी पहुंचे थे.

जानकारी के अनुसार, निषाद पार्टी के कार्यकर्ता सम्मेलन में पहुंचे पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और वर्तमान योगी सरकार में कैबिनेट मंत्री डॉ. संजय कुमार निषाद ने अपनी सुरक्षा को बढ़ाये जाने की मांग की है. गौरतलब हो कि सोमवार को मंत्री संजय निषाद गोरखपुर से सुलतानपुर कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इस दौरान बस्ती टोल प्लाजा के पास एक कार उनकी सुरक्षा में सेंध लगाते हुए घुस गई. जिससे कि मंत्री संजय निषाद की गाड़ी अनियंत्रित हो गई थी. कुछ दिनों पहले भी उनके साथ अयोध्या जाते समय इसी तरह सुरक्षा घेरा तोड़ते हुए एक गाड़ी आ घुसी थी.

डॉ. संजय निषाद ने कहा कि सरकार ने उन्हें व्हाइट श्रेणी की सुरक्षा दे रखी है लेकिन उनकी सुरक्षा बढ़ाये जाने की जरूरत है. जिस तरह उनका कद बढ़ रहा है उसे देखकर विपक्षी दलों के नेताओं के सामने राजनीतिक प्रश्नचिन्ह पैदा हो गए हैं और वे बौखला गए हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें अपने निषाद समाज के लिए दिन रात आना जाना होता है. किसी भी विभाग या अस्पताल में उनके समाज के लोग नही हैं. थानों में तो उनके समाज का कोई होमगार्ड तक नही है. मंत्री संजय निषाद ने कहा कि थानों में अगर 15 दरोगा हैं तो उनमें से 05 हाथी के हैं, 05 साइकिल के हैं और 05 दूसरे दलों के हैं उनके समाज का कोई नही.

ये भी पढ़ेंःआजम खान मामले में जयंत चौधरी ने विधानसभा अध्यक्ष से पूछा, सत्ताधारी दल और विपक्ष के विधायक के लिए कानून की व्याख्या अलग-अलग क्यों?

ABOUT THE AUTHOR

...view details