उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी, बिना लाइसेंस के चल रहे मेडिकल स्टोर सीज

By

Published : Jul 29, 2022, 3:02 PM IST

ड्रग इंस्पेक्टर की छापेमारी में मेडिकल स्टोर पर मानक विहीन दवाइयां बेचने की बात सामने आई. वहीं, बीते दिनों भी अवैध मेडिकल स्टोर्स पर कार्रवाई करते हुए जिले के दो मेडिकल स्टोर सीज किया गया था.

etv bharat
मेडिकल स्टोर सीज

बाराबंकीःजिले में बिना लाइसेंस के संचालित मेडिकल स्टोर्स में गुरूवार को हड़कप मच गया. बिना लाइसेंस धड़ल्ले से दवाइयां बेच रहे मेडिकल स्टोर पर लगाम लगाने के लिए ड्रग इंस्पेक्टर ने छापेमारी की. इस दौरान एक मेडिकल स्टोर बिना लाइसेंस और बिना नाम के संचालित पाया गया. जिसे फौरन सीज कर दिया गया. मेडिकल स्टोर में भंडारित तकरीबन 35 हजार की दवाइयों को भी सीज कर दिया गया. वहीं, तीन संदिग्ध दवाओं के सैंपल को जांच के लिए प्रयोगशाला भेजा गया है.

गौरतलब है कि, जिले में अवैध तरीके से कई मेडिकल स्टोर चलाए जा रहें हैं. जिनके लाइसेंस नहीं हैं. इसके अलावा कई मेडिकल स्टोर पर मानक विहीन दवाइयां (non standard medicines) बेचने की आरोप हैं. बीते दिनों इन्हीं सूचनाओं के आधार पर कार्रवाई करते हुए ड्रग इंस्पेक्टर ने बाराबंकी शहर के दो मेडिकल स्टोर सीज कर किए थे. इसी कड़ी में 28 जुलाई को शिकायत के आधार पर घुघटेर थाना क्षेत्र के पिंडसावा चौराहे पर स्थित एक मेडिकल स्टोर पर ड्रग इंस्पेक्टर सीमा सिंह ने छापेमारी की. ड्रग इंस्पेक्टर ने बताया कि कुछ दवाओं के सैंपल लिए गए है, रिपोर्ट आने के बाद नियमानुसार विधिक कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े...छेड़खानी की शिकार 5 साल की बच्ची बोली, अंकल ने बिस्किट देकर की गंदी बात

जानकारी के अनुसार ये मेडिकल स्टोर फतेहपुर तहसील के कामीपुर निवासी संतोष सिंह पुत्र स्वर्गीय रामनरेश सिंह द्वारा संचालित किया जा रहा था. जिसका न तो लाइसेंस था और न ही कोई नाम. छापेमारी के दौरान तकरीबन 30 हजार रुपये कीमती दवाइयां सीज कर दी गई. जिनमें एलोपैथिक दवाइयों के साथ-साथ जानवरों की भी दवाइयां शामिल हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details