उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सीतापुर: विधिक सेवा प्राधिकरण ने बंदियों को कोविड-19 के प्रति किया जागरूक

By

Published : Jun 18, 2020, 6:20 PM IST

उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले के जिला कारागार में कुरौना महामारी को लेकर विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जागरूकता अभियान चलाया गया. इस दौरान बंदियों से उनकी समस्याएं भी जानी गईं.

जिला कारागार में जागरूकता अभियान.
जिला कारागार में जागरूकता अभियान.

बाराबंकी: जिला कारागार में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने और उससे बचाव के मकसद से गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकरण के सचिव ने जेल का मुआयना किया और बंदियों से उनकी समस्याएं भी जानीं.

प्रभारी जनपद न्यायाधीश अनुपमा गोपाल निगम के निर्देशन में जिला कारागार में जिला विधिक सेवा प्राधिकरण द्वारा जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस मौके पर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण आरती द्विवेदी ने जेल में निरुद्ध बंदियों को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक किया. इस दौरान उन्होंने कोविड-19 संक्रमण से बचाव के तरीके भी बताए. आरती द्विवेदी ने जेल की बैरक और अस्पताल का निरीक्षण कर बंदियों से उनकी समस्याएं भी जानीं.

बंदियों से उनके भोजन की बाबत जानकारी ली. शिविर के दौरान जेल अधीक्षक आरके जायसवाल, जेलर संतोष कुमार और डिप्टी जेलर आशुतोष मिश्र के अलावा तमाम कर्मचारी भी मौजूद रहे. सचिव आरती द्विवेदी ने जेल अधीक्षक से कोविड-19 की जांच की बाबत जानकारी ली. जेल अधीक्षक ने बताया कि 45 जांच करवाई जा चुकी हैं, जिनमें सभी रिपोर्ट निगेटिव आई हैं. इस मौके पर उन्होंने जेल में नियमित सैनिटाइजेशन कराने, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के अनुपालन की भी हिदायतें दीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details