उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कालेज प्रशासन के खिलाफ सड़कों पर उतरे अभिभावक, शुरू किया आंदोलन

By

Published : Dec 3, 2021, 10:36 AM IST

अभिभावकों ने शुरू किया आंदोलन
अभिभावकों ने शुरू किया आंदोलन ()

यूपी के बाराबंकी में एक इंटर कालेज को बन्द करा दिए जाने की मांग को लेकर नाराज अभिभावकों और ग्रामीणों ने आंदोलन शुरू कर दिया है. ग्रामीणों का आरोप है कि फीस को लेकर कालेज प्रशासन छात्र-छात्राओं पर नाजायज दबाव बना कर उनका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करता है.

बाराबंकी:यूपी के बाराबंकी में स्थित एक इंटर कालेज प्रशासन की दबंगई से नाराज अभिभावकों और ग्रामीणों ने कॉलेज की मान्यता रदद् किये जाने और कॉलेज बन्द करा दिए जाने की मांग को लेकर आंदोलन शुरू कर दिया है. दरअसल ग्रामीणों का आरोप है कि फीस को लेकर कालेज प्रशासन छात्र-छात्राओं पर नाजायज दबाव बना कर उनका मानसिक और शारीरिक उत्पीड़न करता है. अभिभावकों द्वारा विरोध जताने पर उन्हें भी धमकी दी जाती है. बुधवार को विरोध जताने गए ग्रामीणों पर दहशत बनाने के लिए कालेज के प्रबन्धक ने फायरिंग की जिससे नाराज ग्रामीणों ने गुरुवार को मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और कॉलेज की मान्यता समाप्त किये जाने की मांग की.


क्या था मामला

बताते चलें कि मसौली थाना क्षेत्र के शहाबपुर बनियतारा में श्रीकृष्ण गुलाबदेई इंटर कालेज संचालित हो रहा है. ग्रामीणों का आरोप है कि फीस को लेकर कालेज प्रशासन बच्चों को अमानवीय रूप से प्रताड़ित करता है. कई बच्चों के नाम काट दिए हैं. आरोप है कि कालेज प्रशासन पूरी तरह दबंगई करता है. इसी का विरोध करने बुधवार को बनियातारा गांव के अभिभावक कालेज गए थे. आरोप है कि कॉलेज प्रशासन ने पहले से ही कुछ दबंगो को बैठा रखा था. ग्रामीण जैसे ही कालेज पहुंचे कि हंगामा हो गया. विरोध में गांव वालों ने जमकर बवाल काटा. आरोप है इसी दौरान कालेज प्रबन्धक द्वारा फायरिंग की गई.

अभिभावकों ने शुरू किया आंदोलन
कालेज की रदद् हो मान्यता
गुस्साए ग्रामीणों ने गुरुवार को मुख्यालय पहुंचकर कालेज प्रशासन के खिलाफ अभियान शुरू कर दिया. अभिभावकों का आरोप है कि फीस को लेकर जब तब उनके बच्चों का उत्पीड़न किया जाता है. कभी उन्हें छत पर खड़ा होने की सजा दी जाती है तो कभी धूप में खड़े होने की. बीते कुछ दिनों पूर्व कालेज में फीस को लेकर एक बच्चे को जमकर मारा पीटा गया था. शिकायत करने पर गांव के कई बच्चों के नाम काट दिए गए.



यह भी पढ़ें- दबंगों ने दारोगा पर बीच सड़क पर बरसाए थप्पड़, गिरफ्तार

आरोप है कि कालेज प्रबन्धक रोजाना लाउडस्पीकर में ऐलान करते हैं कि बनियातारा गांव के बच्चों को नही पढ़ाएंगे. इसी को लेकर बुधवार को गांव के अभिभावक कालेज पहुंचे तो उनके साथ गाली गलौज और अभद्रता की गई. इसके बाद ग्रामीणों ने भी बवाल किया जिस पर प्रबन्धक ने रिवाल्वर से फायरिंग कर दहशत फैलाने का प्रयास किया. यही नहीं कालेज प्रबन्धक ने ग्रामीणों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज करा दिया. इसी से नाराज ग्रामीणों ने जिला मुख्यालय पहुंचकर प्रदर्शन किया और जिलाधिकारी से अपनी गुहार लगाई.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details