उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर दो मजदूरों की मौत, एक घायल

By

Published : Mar 23, 2021, 1:08 PM IST

बांदा जिले में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर घायल हो गया. घायल मजदूर की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया है.

निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर दो मजदूरों की मौत
निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर दो मजदूरों की मौत

बांदा :जिले में निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर एक दर्दनाक सड़क हादसा हो गया. हादसे में दो मजदूरों की मौत हो गई, जबकि एक मजदूर घायल हो गया. घायल मजदूर की हालत गंभीर होने के कारण चिकित्सकों ने उसे कानपुर रेफर कर दिया है. जानकारी के मुताबिक यहां तीनों मजदूर ट्रैक्टर से सामान लेकर निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर चढ़ रहे थे. एक्सप्रेस-वे पर चढ़ाई के दौरान ट्रैक्टर पलट गया. इसमें एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 2 लोग घायल हो गए. घायलों में से एक ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. फिलहाल पुलिस ने दोनों मृतकों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं घायल के भाई की तहरीर पर इस मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे पर हुई घटना

पूरा मामला देहात कोतवाली के पास निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का है. यहां बिसंडा थाना क्षेत्र के लौकीटीकर गांव का रहने वाला मजदूर रामसिंह अपने साथ दो अन्य मजदूरों जिनमें बिसंडा थाना क्षेत्र के ही पिष्टा गांव के रहने वाले सत्यनारायण विश्वकर्मा व अयोध्या के रहने वाले किशू कुमार के साथ ट्रैक्टर में सामान लेकर निर्माणाधीन बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे चढ़ रहे थे. मृतकों के परिजनों के मुताबिक ये लोग जिस ट्रैक्टर से जा रहे थे, वह बहुत जर्जर हालत में था. इसी के चलते ट्रैक्टर एक्सप्रेस-वे की चढ़ाई नहीं कर सका और वापस आकर पलट गया. पीड़ित परिजनों ने बताया कि ये सभी लोग करीब 2 महीने से वहां पर मजदूरी का काम कर रहे थे.

इसे भी पढ़ें- दो सगी बहनों का संदिग्ध परिस्थितियों में मिला शव

मामले में की जा रही कार्रवाई

पूरे मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक महेंद्र प्रताप चौहान ने बताया कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे में काम चल रहा था. इसमें एक ट्रैक्टर चालक राम सिंह व उसके साथ उसका सह चालक सत्यनारायण विश्वकर्मा व एक अन्य किशू कुमार ट्रैक्टर से जा रहे थे इसी दौरान ट्रैक्टर पलट गया. हादसे में मौके पर ही राम सिंह की मौत हो गई, जबकि सत्यनारायण घायल हो गया जिसकी इलाज के दौरान अस्पताल में मौत हो गई. वहीं किशू कुमार जो कि अयोध्या का रहने वाला है, वह घायल है जिसका उपचार चल रहा है. मामले में पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details