उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Road Accident In Banda:घर के बाहर खेल रहे मासूम बच्चों को ट्रक ने रौंदा, 1 की मौत, 4 घायल

By

Published : Feb 19, 2023, 10:43 PM IST

बांदा में एक अनियंत्रित ट्रक पांच बच्चों को रौंदते हुए चाय की गुमटी में घुस गया. हादस में 10 साल के एक बच्चे की मौत हो गई. वहीं, अन्य का अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Road Accident In Banda
Road Accident In Banda

बांदा:जिले में रविवार को एक दर्दनाक हादसा सामने आया है. जहां एक ट्रक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे एक गुमटी में घुस गया. जिससे वहां पर खेल रहे बच्चे ट्रक की चपेट में आ गए. जिसमें एक बच्चे की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. तो वहीं, चार बच्चे गंभीर रूप से घायल हो गए. जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं घटना के बाद आरोपी ट्रक चालक मौके से ट्रक छोड़कर फरार हो गया. घटना को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम लगा दिया.

अस्पताल में घायल बच्चे

सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया. ट्रक के नीचे दबे बच्चे के शव को रेस्क्यू कर बाहर निकाला गया. तो वहीं घटना की जानकारी मिलने पर डीएम और एसपी जिला अस्पताल पहुंचे. जहां पर इन्होंने घायलों का हाल जाना और समुचित इलाज को लेकर सीएमएस को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

अस्पाल में भर्ती घायल बच्चे
मामला नरैनी कोतवाली क्षेत्र के पड़मई गांव का है. यहां पर एक चाय की गुमटी में चाय पीने के लिए कुछ लोग बैठे थे और कुछ बच्चे भी वहां पर खेल रहे थे. इसी दौरान अतर्रा रोड की तरफ से एक तेज रफ्तार ट्रक गुमटी की तरफ आता हुआ दिखा, जिसे देखकर लोग वहां से भाग खड़े हुए. लेकिन, छोटे बच्चे नहीं भाग सके. तेज रफ्तार ट्रक पांच बच्चों को रौंदता हुए गुमटी में घुस गया.
ट्रक ने बच्चों को रौंदा

घटना के बाद मौके पर चीख-पुकार मच गई और लोगों की भीड़ जमा हो गई. इसी दौरान चालक मौके से ट्रक छोड़कर फरार हो गया. घटना में 4 बच्चे जिसमे 3 साल का अमर, 8 साल की खुशबू, 3 साल का छोटू व 2 साल का राज घायल हो गए. जिन्हें सूचना पर पहुंची पुलिस ने एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेजा. तो वहीं ट्रक के नीचे दबे 10 वर्षीय बसंत नाम के मृत बच्चे को सूचना पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों की मदद से बाहर निकाला. इसी दौरान लोगों ने सड़क पर जाम लगा दिया और प्रदर्शन करने लगे. जिसके बाद स्थानीय विधायक और अपर पुलिस अधीक्षक मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों को समझा-बुझाकर शांत कराया, तब जाकर लोग माने और जाम खोला.

सभी घायल बच्चों की स्थित खतरे से बाहर:घटना के सम्बंध में अपर पुलिस अधीक्षक लक्ष्मी निवास मिश्र ने बताया कि लगभग एक बजे अतर्रा से नरैनी जा रहा ट्राला अनियंत्रित होकर एक गुमटी में घुस गया. जिसमें मौके पर एक बच्चे की मौत हो गई व घटना में 4 अन्य बच्चे घायल हो गए. जिन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका उपचार चल रहा है. जोकि अब खतरे से बाहर है. घटना को लेकर ग्रामीणों में काफी आक्रोश था जिस कारण उनके द्वारा सड़क पर जाम लगा दिया गया था. इस पर मौके पर पुलिस पहुंची और स्थानीय विधायिका ने लोगों को समझाकर जाम खुलवा दिया गया है. बच्चे के शव को कब्जे में लेकर पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही की जा रही है. ग्रामीणों की मांग थी कि यहां ब्रेकर बनवाये जाएं जिसको लेकर उन्हें ब्रेकर बनवाये जाने का आश्वासन दिया गया है.

यह भी पढे़ं:फर्रुखाबाद: अवैध खनन लगे ट्रैक्टर ने दो बच्चों को रौंदा, एक की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details