उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Murder In Banda : स्कूल के क्लर्क की गला रेतकर हत्या, पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया

By

Published : Apr 18, 2023, 8:20 PM IST

बांदी जिले में अज्ञात लोगों ने स्कूल के क्लर्क की गला रेतकर हत्या कर दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी है.

etv  bharat
अतर्रा थाना क्षेत्र

बांदाः जिले में मंगलवार को एक स्कूल के क्लर्क की गला रेतकर निर्मम हत्या कर देने का मामला सामने आया है. यहां सोमवार रात अज्ञात लोगों ने घर में सो रहे क्लर्क की गला रेतकर निर्मम हत्या कर दी. आरोपी घर में लगे सीसीटीवी का डीवीआर लेकर मौके से फरार हो गए. घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस अधीक्षक भारी पुलिस बल, डाग स्क्वायड व फॉरेंसिक टीम के साथ मौके पर पहुंचे, जहां पर इन्होंने घटनास्थल से साक्ष्य जुटाए. वहीं, मोहल्ले के ही रहने वाले 2 लोगों को पुलिस ने हिरासत में भी लिया है.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक युवक का अपने ही मोहल्ले के रहने वाले 2 युवकों से सोमवार की रात शराब पीने के दौरान विवाद हुआ था. इसी बात को लेकर पुलिस ने उक्त युवकों को हिरासत में लिया है. वहीं, एसपी के मुताबिक मृतक का अपने भाई से संपत्ति को लेकर भी विवाद चल रहा था. इस पहलू पर भी जांच की जा रही है.

क्या है पूरा मामला?
पूरा मामला अतर्रा थाना क्षेत्र के नरैनी रोड का है. यहां रहने वाले रामू चोरिया की अज्ञात लोगों ने सोमवार रात गला रेतकर हत्या कर दी. सुबह परिजनों ने जब देखा तो घटना की जानकारी हुई, जिसके बाद पुलिस अधीक्षक अभिनंदन भारी पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और घटना के संबंध में जांच पड़ताल की. वहीं, घर में लगे सीसीटीवी के डीवीआर हत्यारे लेकर चले गए, जिससे कि किसी की पहचान न हो सके. हालांकि मोहल्ले के ही रहने वाले सूरज और छोटू नाम के दो युवकों को पुलिस ने हिरासत में लिया है और इनसे पूछताछ की जा रही है. इन पर आरोप कि सोमवार की रात इन्होंने रामू के साथ शराब पी थी और इनका आपस में किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था.

शराब पीने के बाद अक्सर होता था झगड़ा
मृतक की बेटी माही ने बताया कि 'मोहल्ले के ही रहने वाले छोटू और सूरज चाचा मेरे पापा को शराब पिला देते थे. जिसके चलते मेरे पापा मेरी मम्मी से झगड़ा करते थे और कल भी यह शराब पीकर घर आए थे और झगड़ा किया था. इसके बाद पापा अपने कमरे में चले गए. वहीं, दूसरे कमरे में जहां पर मैं अपनी मां के साथ सो रही थी, उस कमरे का रात में किसी ने बाहर से दरवाजा बंद कर दिया. जब हमारी सुबह नींद खुली तो हमने आवाज दी, जिसके बाद घर में रहने वाले किरायेदारों ने कमरे का दरवाजा खोला. फिर हम अपने पापा की कमरे में पहुंचे, जहां पर उन्हें मृत अवस्था में पाया'.

2 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर की जा रही पूछताछ
पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि 'अतर्रा थाना कस्बे के नरैनी रोड पर यहां के रहने वाले रामू चोरिया नाम के व्यक्ति की हत्या कर देने की जानकारी पुलिस को मिली थी. इसके बाद पुलिस मौके पर पहुंची थी. वहीं, जैसे ही मुझे घटना के बारे में जानकारी हुई तो मैं भी मौके पर पहुंचा. घटनास्थल से डॉग स्क्वायड और फॉरेंसिक टीम की मदद से साक्ष्य जुटाए हैं. मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. प्रारंभिक जांच में पाया है कि मृतक का अपने भाई से संपत्ति को लेकर विवाद चल रहा था. साथ ही रविवार की रात मोहल्ले के ही रहने वाले 2 लोगों के साथ रामू ने शराब पी थी और आपस में इनका विवाद हुआ था. इसको लेकर दोनों संदिग्ध लोगों को हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है'.

ABOUT THE AUTHOR

...view details