उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट, अपराधियों पर कसा जा रहा शिकंजा

By

Published : Mar 4, 2021, 5:18 PM IST

बांदा में पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां तेज कर दी गई है. आगामी चुनाव में किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधियों पर लगाम लगाने के लिए जिलाबदर अपराधियों और गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट
पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस अलर्ट

बांदा: त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सुरक्षा को लेकर पुलिस प्रशासन अलर्ट हो गया है. आगामी चुनाव में किसी भी प्रकार की अपराधिक गतिविधियों पर लगाम कसने के लिए जिले के जिलाबदर अपराधियों और गैंगस्टरों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी गई है. पुलिस ने पिछले 6 महीने में 100 गैंगेस्टर को गिरफ्तार किया है. ये गिरोह बनाकर आपराधिक घटनाओं को जिले में अंजाम देते थे. कई गैंगेस्टर अवैध खनन और अवैध परिवहन में लंबे समय से लिप्त थे. इनकी पुलिस को तलाश थी. इन लोगों की अवैध रूप से बनाई गई संपत्ति को भी पुलिस प्रशासन जब्त करने की तैयारी में है.

यह भी पढ़ें:अवैध खनन में फरार चल रहा अभियुक्त गिरफ्तार, 11 मुकदमे हैं दर्ज

लोगों पर हो रही कार्रवाई

जिले में इन दिनों अवैध खनन और अवैध परिवहन करने वाले लोगों पर ताबड़तोड़ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी ऐसे लोगों को चिह्नित कर कार्रवाई की जा रही है. इन पर अवैध खनन या अवैध परिवहन के मुकदमे दर्ज हैं. जिलाधिकारी ने 70 लोगों को जिला बदर किया है.

100 गैंगस्टरों की हो चुकी है गिरफ्तारी

पूरे मामले को लेकर एसपी सिद्धार्थ शंकर मीणा ने बताया कि पंचायत चुनाव होने वाले हैं. इसके मद्देनजर जिले में कानून व्यवस्था को अच्छा करने के लिए अपराधियों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई की रही है. इसी क्रम में पिछले 6 महीने में 100 गैंगेस्टर को गिरफ्तार किया गया है. जिलाधिकारी कार्यालय से 70 लोगों को जिलाबदर किया गया है. अब तक ऐसे लोगों पर कार्रवाई करते हुए 2 करोड़ रुपये से अधिक की संपत्ति जब्त की गई है. यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details