उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पांच साल के बच्चे का 15 दिन बाद भी नहीं मिला सुराग, परिजनों ने पुलिस पर लगाया उत्पीड़न का आरोप

By

Published : Oct 8, 2021, 4:46 PM IST

Updated : Oct 8, 2021, 5:59 PM IST

parents-meet-banda-sp-over-missing-5-year-old-boy-from-last-15-days

बांदा में 15 दिन पहले लापता हुए पांच साल के बच्चे की हत्या और उसको गायब करने का आरोप स्थानीय पुलिस ने उसके परिजनों पर ही लगा दिया. इससे परेशान परिजनों ने एसपी से मदद की गुहार लगायी.

बांदा:जिले के एक गांव में से 15 दिन पहले अचानक 5 साल का बच्चा लापता हो गया था. बच्चे को ढूंढने के लिए जब परिजनों ने पुलिस से मांग की तो पुलिस वालों ने परिजनों पर ही बच्चे की हत्या करने और उसको गायब करने का आरोप लगा दिया. पुलिस के उत्पीड़न से परेशान होकर बच्चे के परिवार के लोग पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. परिजनों ने स्थानीय पुलिस पर इस मामले में कार्रवाई न करने का आरोप लगाया. वहीं इस मामले को लेकर क्षेत्राधिकारी ने बताया कि इस केस की जांच दूसरे थाने को दी गयी है और जल्द ही बच्चे को बरामद किया जाएगा.

ईटीवी भारत से बात करते परिजन



मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के सिंहपुर इलाके के केवटन पुरवा मजरे का है. यहां रहने वाले राजकरण का 5 साल का बेटा आशीष 23 सितंबर की शाम को गांव की स्कूल के पास खेल रहा था और अचानक गायब हो गया. इसके बाद बच्चा नहीं मिला तो परिवार के लोगों ने पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर लिया. 15 दिन बीत जाने के बाद भी जब बच्चे का कहीं सुराग नहीं मिला. पुलिस ने गांव के कुछ लोगों को हिरासत में लिया था और पूछताछ भी की थी लेकिन बच्चा नहीं मिला.

बांदा में 15 दिन से लापता 5 साल के आशीष का फोटो

परिजनों का आरोप है कि स्थानीय पुलिस इस मामले में गंभीर नहीं है. पुलिस हम लोगों पर बच्चे को गायब करने और मारने का आरोप लगा रही है. इससे परेशान परिजन शुक्रवार को बांदा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. यहां उन्होंने न्याय की गुहार लगायी.

बांदा पुलिस अधीक्षक कार्यालय पर पहुंचे परिजन

ये भी पढ़ें- बहराइच में मृतक किसान के परिवार से मिले AAP नेता संजय सिंह, केजरीवाल ने दिया हर मदद का भरोसा



पूरे मामले में क्षेत्राधिकारी आरके सिंह ने कहा कि बिसंडा थाना क्षेत्र के सिंहपुर इलाके के केवटन पुरवा गांव से कुछ ग्रामीण 5 साल के बच्चे की गुमशुदगी के मामले को लेकर आए थे. इन लोगों ने आरोप भी लगाए गए हैं, जिसको लेकर जांच की जा रही है. इस मामले में 363 आईपीसी के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. परिजनों की मांग पर हमने इस मामले की जांच बबेरू कोतवाली पुलिस को सौंपी है और जल्द ही बच्चे को ढूंढ निकाला जाएगा.

Last Updated :Oct 8, 2021, 5:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details