उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्तार अंसारी के खिलाफ 31 साल पुराने मामले की केस डायरी गायब होने पर FIR दर्ज

By

Published : Jul 21, 2022, 1:23 PM IST

बुधवार की रात बांदा (Banda) जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी के खिलाफ 31 साल पुराने मामले की केस डायरी गायब होने पर FIR दर्ज कर ली गई है. यह डायरी अवधेश राय हत्याकांड केस की थी.

etv bharat
मुख्तार अंसारी

बांदा: उत्तर प्रदेश की बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी मुश्किलें बढ़ गई हैं. दरअसल 31 साल पुराने चर्चित अवधेश राय हत्याकांड की केस डायरी गायब होने के बाद मुख्तार अंसारी के खिलाफ बुधवार रात को केस दर्ज किया गया. जानकारी के मुताबिक वाराणसी के कैंट इंस्पेक्टर प्रभु कांत के मुताबिक मुख्तार अंसारी सहित अज्ञात के खिलाफ कोर्ट के कर्मचारियों की मिलीभगत से मूल केस डायरी गायब करने का केस दर्ज किया गया.

अवधेश राय हत्याकांड की सुनवाई विशेष न्यायाधीश वाराणसी की अदालत में चल रही है. इस मामले में मूल केस डायरी की जगह सुनवाई फोटोकॉपी के जरिए हो रही है. इस मामले में दो दिन पहले नया मोड़ आया था और हत्या के मामले के मुख्य आरोपी मुख्तार अंसारी ने साक्ष्यों के मूल कागजात की बजाय फोटोकॉपी के आधार पर मुकदमा चलाने पर आपत्ति जताई थी. उसने इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी सत्र न्यायालय के आदेश को चुनौती देते हुए मुकदमे पर रोक लगाने की मांग की थी और फोटोकॉपी के आधार पर केस को चलाने पर आपत्ति जताई थी. जिसके बाद उसके खिलाफ ये मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: जीएसटी में बढ़ोतरी को लेकर अखिलेश यादव का तंज, कहा- दूध का दूध..दूधो नहाओ पर भी देना पड़ेगा टैक्स?

कल होगी सुनवाई: अवधेश राय हत्याकांड में प्रत्यक्षदर्शी साक्षी विजय कुमार पांडेय को सोमवार को बिना जिरह के लौटना पड़ा था और बचाव पक्ष के अधिवक्ता श्रीनाथ त्रिपाठी ने कोर्ट में बहस से पहले प्रयागराज की अदालत में लंबित मुकदमे की मूल फाइल और अवधेश राय की मेडिकल लीगल से जुड़े दस्तावेजों की समीक्षा की मांग की थी. लिहाजा अब इस मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details