उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

खाद न मिलने से नाराज किसानों ने किया हाइवे जाम

By

Published : Oct 18, 2022, 7:29 PM IST

Etv Bharat
बांदा में खाद की किल्लत ()

बांदा में खाद की किल्लत से परेशान किसानों ने मंगलवार को बांदा-फतेहपुर हाईवे जाम कर दिया. खाद की समस्या से परेशान किसानों ने बताया कि रात रात भर यहां लाइन लगाकर खड़े रहने के बावजूद खाद नहीं मिल पा रही है.

बांदाः जिले में पिछले साल किसानों को खाद की किल्लत से परेशान होना पड़ा था. वहीं, इस साल भी किसानों को रवि की फसलों के लिए खाद की समस्या से दो-चार होना पड़ रहा है. मंगलवार को किसानों ने खाद की समस्या से परेशान होकर हाईवे पर जाम लगा दिया. यहां पर सैकड़ों की संख्या में किसान हाईवे पर बैठ गए और धरना प्रदर्शन करने लगे. इसकी सूचना मिलने पर सिटी मजिस्ट्रेट पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंची और इन्होंने किसानों को खाद की आपूर्ति कराने का आश्वासन दिया. इसके बाद किसानों ने धरना प्रदर्शन खत्म किया.

खाद कि किल्लत से परेशान किसानों ने हाइवे किया जाम

किसानों ने कहा कि हम पिछले कई दिनों से यहां खाद की समस्या से परेशान है. गोदाम में खाद होने के बावजूद भी खाद के काउंटरों में खाद की आपूर्ति नहीं की जा रही है, जिसके चलते हमें खाद नहीं मिल पा रही है. हमारी रवि की फसलें प्रभावित हो रही है. गौरतलब है कि खाद की किल्लत से परेशान किसानों ने मंगलवार को बांदा-फतेहपुर हाईवे जाम कर दिया. खाद की समस्या से परेशान किसानों ने बताया कि वो रात-रात भर यहां लाइन लगाए खड़े रहते हैं. लेकिन खाद नहीं मिल पा रही है.

जानकारी देते सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार

खाद की समस्या के संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट राजेश कुमार ने बताया कि खाद गोदाम के ठेकेदार के कर्मचारियों ने भुगतान की समस्या को लेकर कार्य बहिष्कार किया था. जिसके चलते खाद की लोडिंग नहीं हो सकी थी. यही कारण है कि केंद्रों में खाद नहीं पहुंच पा रही थी. मगर आज इनकी समस्या का निस्तारण कर दिया जाएगा. आज ही किसानों को खाद की आपूर्ति करवाई जाएगी.

बांदा में खाद के लिए लाइन खड़े किसान

ये भी पढ़ेंःफर्जी राशन कार्डों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी, अपात्र होंगे निरस्त, पात्रों के बनेंगे कार्ड

ABOUT THE AUTHOR

...view details