उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा लापता बच्चा मामला: ईटीवी भारत की खबर का असर, एसपी ने खुद शुरू की खोजबीन, सिपाही के साथ बाइक पर बैठकर तलाशी में जुटे

By

Published : Oct 9, 2021, 6:53 AM IST

Updated : Oct 9, 2021, 7:43 AM IST

खोजबीन.
खोजबीन. ()

बांदा में 15 दिन से लापता बच्चे की खबर ईटीवी भारत पर दिखाए जाने के बाद एसपी ने मामले में तत्परता दिखाते हुए खुद ही खोजबीन शुरू कर दी. शुक्रवार की शाम से रात तक अंधेरे में बाइक पर सिपाही के साथ बैठकर एसपी ने बच्चे की संबंधित इलाके में खोजबीन की. हालांकि बच्चे के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है.

बांदा:ईटीवी भारत की खबर का असर देखने को मिला है. 15 दिन से लापता बच्चे की खबर दिखाए जाने के मामले में एसपी ने तत्परता दिखाते हुए खुद शुक्रवार की शाम से रात तक अंधेरे में बाइक पर सिपाही के साथ बैठकर बच्चे की संबंधित इलाके में खोजबीन की. हालांकि बच्चे के बारे में अभी तक पता नहीं चल सका है. मगर एसपी ने जल्द ही बच्चे को बरामद करने की बात कहीं है.

गौरतलब है कि एक गांव से 15 दिन पहले अचानक एक 5 साल का बच्चा गायब हो गया था और बच्चे को बरामद करने की मांग को लेकर शुक्रवार की दोपहर बच्चे के परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे थे. जहां उन्होंने बच्चे की तलाश किए जाने की मांग को लेकर पुलिस अधीक्षक से न्याय की गुहार लगाई थी और इस मामले में स्थानीय पुलिस पर गंभीर न होने का भी आरोप लगाया था. साथ ही स्थानीय पुलिस पर यह भी आरोप लगाया था कि पुलिस इस मामले में खोजबीन करने के बजाए उल्टे बच्चे के परिजनों पर ही बच्चे को गायब कर देने व हत्या करने का अब आरोप लगा रही है.

बांदा लापता बच्चा मामला

बिसंडा थाना क्षेत्र के केवटनपुरवा मजरे का मामला

मामला बिसंडा थाना क्षेत्र के सिंहपुर इलाके के केवटन पुरवा मजरे का है. यहां रहनेवाले राजकरण का 5 साल का आशीष नाम का बच्चा 23 सितंबर को शाम को गांव की स्कूल के पास खेल रहा था और अचानक गायब हो गया था. जिसके बाद उसके परिजनों ने उसकी बहुत खोजबीन की, लेकिन उसका कहीं पता नहीं चल सका और फिर उन्होंने मामले की पुलिस को सूचना दी. जिसके बाद पुलिस ने मामले में गुमशुदगी का मुकदमा दर्ज कर बच्चे की खोजबीन की, लेकिन 15 दिन बीत जाने के बाद भी अब तक बच्चे का कहीं कोई पता नहीं चल सका है. जिसे लेकर शुक्रवार को पीड़ित परिजन पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचे थे. जहां पर उन्होंने न्याय की गुहार लगाते हुए बच्चे को सकुशल बरामद किए जाने की मांग की थी. इस खबर को ईटीवी भारत ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद एसपी ने खुद बच्चे की खोजबीन की.

बाइक पर सिपाही के साथ बैठे नजर आए एसपी

बिसंडा थाना क्षेत्र के केवटन पुरवा गांव में 5 साल के आशीष नाम के बच्चे के गुम होने के मामले में एसपी अभिनंदन खुद शुक्रवार की देर शाम बच्चे की खोजबीन में जुट गए और टार्च लेकर सिपाही के साथ बाइक में बैठकर खोजबीन करते दिखाई दिए.

वहीं, बांदा पुलिस ने प्रेस रिलीज जारी करते हुए कहा है कि 8 अक्टूबर को एसपी बांदा द्वारा बिसंडा थाना क्षेत्र के केवटन पुरवा गांव से 23 सितंबर से लापता बच्चे की सकुशल बरामदगी के संबंध में घटना स्थल का निरीक्षण किया गया है. साथ ही बच्चे की सकुशल बरामदगी हेतु कई टीमों का गठन कर बच्चे की जल्द बरामदगी हेतु निर्देश दिए गए हैं.

इसे भी पढ़ें -3 वर्षीय मासूम अचानक हुआ गायब, पुलिस महकमे में मचा हड़कंप

Last Updated :Oct 9, 2021, 7:43 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details