उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बांदा: क्रेशर व्यवसायी हत्याकांड को लेकर कांग्रेसियों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Sep 17, 2020, 10:26 AM IST

बांदा जिले में क्रेशर व्यवसायी हत्याकांड मामले में बुधवार को शहर कांग्रेस कमेटी ने प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन करते हुए राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपते हुए न्याय की मांग की है.

क्रेशर व्यवसायी हत्याकांड
क्रेशर व्यवसायी हत्याकांड

बांदा:महोबा क्रेशर व्यवसायी हत्याकांड मामले में बुधवार को शहर कांग्रेस कमेटी ने जिलाधिकारी कार्यालय में प्रदर्शन किया. साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा. ज्ञापन के माध्यम से कांग्रेसियों ने 5 सूत्रीय मांगे रखी हैं. जिसमें इन्होंने इस प्रकरण की सीबीआई जांच, मृतक के परिवार की सुरक्षा, एक व्यक्ति को नौकरी व आर्थिक सहायता समेत 5 मांगे रखी हैं.

महोबा के क्रेशर व्यवसायी इंद्रकांत त्रिपाठी जिनकी कुछ दिन पहले गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जिसको लेकर लगभग सैकड़ों की संख्या में कांग्रेसी प्रदर्शन करते हुए जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे. व्यवसाई के परिवार को न्याय दिए जाने की मांग की. साथ ही राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा.

प्रदर्शन कर रहे कांग्रेसियों ने बताया कि उत्तर प्रदेश की कानून-व्यवस्था चौपट है. सरकार जहां प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने चली थी वहीं इस सरकार में अब जंगलराज है. इसी क्रम में महोबा के क्रेशर व्यवसायी उमाकांत त्रिपाठी का अभी हाल ही में मर्डर हो गया. हालांकि व्यवसायी द्वारा प्रधानमंत्री, मुख्यमंत्री समेत कई लोगों को पत्र भी लिखा, लेकिन उन्हें सुरक्षा नहीं दी गई. इस घटना में वहां के तत्कालीन एसपी का भी नाम आया.

आज हम लोग 5 सूत्रीय ज्ञापन इसलिए दे रहे हैं कि इस प्रकरण की सीबीआई जांच हो और मृतक के परिवार को 1 करोड़ रुपये की सहायता प्रदान की जाए. साथ ही साथ परिवार के एक आश्रित व्यक्ति को नौकरी दी जाए और उन्हें सुरक्षा प्रदान की जाए.

- पुष्पेंद्र श्रीवास्तव, प्रदर्शनकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details