उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भाषण में माइक गड़बड़, पब्लिक भी धूप में, श्रम मंत्री नाराज

By

Published : Mar 24, 2021, 10:36 PM IST

यूपी के बांदा में कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने जीआईसी मैदान में मंडलीय श्रमिक सम्मेलन का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने संबोधन करते हुए अपने सरकार के कामों को गिनाया. संबोधन के बीच में माइक कई बार बंद हुआ, इससे मंत्री नाराज नजर आए. वह लोगों के बैठने के लिए की गई व्यवस्था से भी खुश नहीं थे.

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य
कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

बांदा: प्रदेश के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य ने बुधवार को बांदा के जीआईसी मैदान में आयोजित मंडलीय श्रमिक सम्मेलन में 100 छात्र-छात्राओं को साइकिल बांटी, साथ ही श्रमिक योजना के अंतर्गत लाभार्थियों को ट्रैक्टर और अन्य यांत्रिक उपकरण भी बांटे. इसके बाद उन्होंने जनसभा को संबोधित किया. संबोधन के बीच में माइक कई बार बंद हुआ, इससे मंत्री नाराज नजर आए. वह लोगों के बैठने के लिए की गई व्यवस्था से भी खुश नहीं थे. हालांकि कार्यक्रम के बाद उन्होंने खुद सफाई दी कि अधिकारियों को इतनी संख्या में लोगों के आने की उम्मीद नहीं थी, इस कारण ऐसी स्थिति आई. संबोधन के बाद गाड़ी में बैठने जा रहे मंत्री को लोगों ने रोककर कई विभागों में भ्रष्टाचार होने का आरोप लगाते हुए शिकायती पत्र सौंपा. मंत्री ने जिलाधिकारी को शिकायतों की जांच करने के भी निर्देश दिए.

कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य

शहर के जीआईसी मैदान में बुधवार को मंडलीय श्रमिक सम्मेलन का आयोजन हुआ. इस कार्यक्रम में प्रदेश के श्रम मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्या ने संबोधन करते हुए अपने सरकार के कामों को गिनाया. उन्होंने कहा कि केंद्र और प्रदेश सरकार विभिन्न तरह की योजनाओं के जरिये हर जरूरतमंदों को लाभ पहुंचा रही है. उसी क्रम में श्रम विभाग पंजीकृत मजदूरों के लिए कई योजना चला रहा है. बुधवार को भी करीब 3000 से ज्यादा मजदूरों को 12 करोड़ रुपये के सहयोग दिया गया. उन्होंने दावा किया कि बिचौलियों को खत्म कर सरकार डायरेक्ट ट्रांसफर के जरिये लाभार्थियों को लाभ दे रही है. श्रम मंत्री ने बताया कि पिछली सरकारों में सिर्फ 35 लाख मजदूर पंजीकृत थे, जो अब बढ़कर एक करोड़ हो गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details