उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

80 लाख रुपये की स्मैक के साथ 1 कुंतल गांजा बरामद, 8 गिरफ्तार

By

Published : Aug 6, 2021, 9:44 PM IST

8 तस्कर गिरफ्तार

बांदा जिले में पुलिस ने तस्करों के पास से 80 लाख रुपये की स्मैक के साथ 1 क्विंटल गांजा भी बरामद किया है. पुलिस को दो अलग-अलग मामलों में सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने 8 तस्करों को गिरफ्तार किया है.

बांदा: जिले में पुलिस ने नशे के कारोबार से जुड़े दो गिरोहों के 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है. गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से लगभग 80 लाख रुपये की कीमत की स्मैक और एक कुंतल से अधिक गांजा बरामद हुआ है. पुलिस की एसओजी टीम ने तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. पकड़े गये अभियुक्त बांदा और इसके आसपास के जनपद के रहने वाले बताये जा रहे हैं. बताया जा रहा है कि इनके तार ओडिशा और झारखंड से भी जुड़े हुए हैं. पुलिस अब इन लोगों से जुड़े अन्य अभियुक्तों की तलाश में जुट गयी है. पुलिस अधीक्षक ने बताया कि हम अब इन लोगों से जुड़े अन्य लोगों को भी जल्द गिरफ्तार करेंगे.

एसओजी टीम को मुखबिर के माध्यम से गुरुवार की रात जानकारी मिली कि शहर कोतवाली क्षेत्र के कालूकुआं इलाके में नशे का कारोबार करने वाले कुछ लोग शेखर बगिया के पास गांजा लिये खड़े हैं. जिसके बाद पुलिस ने घेराबंदी करते हुए 6 लोगों को 1 कुंतल 820 ग्राम गांजे के साथ गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये अभियुक्तों में से 3 अभियुक्त कमलेश, अरविंद और बीरू बांदा जिले के ही रहने वाले हैं, जबकि 2 अभियुक्त अंशू और हरिनारायण हमीरपुर और 1 अभियुक्त मो. फहीम मध्य प्रदेश के पन्ना जिले का रहने वाला है.

एक अन्य मामले में पुलिस को यह जानकारी मिली कि शहर कोतवाली क्षेत्र के ही बलखंडी नाका चौकी के पास कुछ लोगों के पास स्मैक है. सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गयी और दो लोगों को 784 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपी में एक का नाम शेखर सिंह और दूसरे का नाम मो. वली है.


पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि दो अलग-अलग मामलों में नशे का कारोबार करने वाले दो गिरोह का खुलासा किया है. जानकारी मिली थी कि कुछ लोग स्मैक और गांजे का कारोबार कर रहे हैं. इस मामले को लेकर एसओजी की टीम ने कार्रवाई की. इस मामले में और भी कुछ लोगों के नामों का पता चला है, जिन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा. स्मैक वाले मामले में 784 ग्राम स्मैक के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है. बरामद स्मैक की कीमत अंतरराष्ट्रीय बाजार में लगभग 80 लाख रुपये के आसपास बतायी जा रही है.

इसे भी पढ़ें -25 लाख की स्मैक के साथ दो महिला तस्कर गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details