उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कार में घुमाने के बहाने लूट लेते थे ट्रक, पुलिस ने 6 को किया गिरफ्तार

By

Published : Jul 21, 2021, 11:08 PM IST

बांदा जिले में पुलिस ने मंगलवार को 6 अंतरराज्यीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए सभी लुटेरे प्रतापगढ़ के रहने वाले हैं. गिरफ्तार आरोपी ट्रकों की चोरी कर उत्तराखंड में ले जाकर बेच देते थे.

पुलिस ने 6 अंतरराज्यीय ट्रक लुटेरों को किया गिरफ्तार
पुलिस ने 6 अंतरराज्यीय ट्रक लुटेरों को किया गिरफ्तार

बांदा :जिले में पुलिस ने मंगलवार को 6 अंतरराज्यीय लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए लुटेरों के पास से पुलिस को चोरी किये गए दो ट्रक और एक क्रेटा कार मिली है. सभी लुटेरे उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं. यह गिरोह लंबे समय से हाईवे पर बने ढाबा और पेट्रोल पंप के पास से खड़े ट्रकों को लूट लेते थे. पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि पकड़े गए इन लुटेरों पर लगभग 75 चोरी, लूट और डकैती के मुकदमे दर्ज हैं.

गिरफ्तार लुटेरों के नाम शकील, अकील, सगीर, अमर सिंह, शुभम चौधरी, पिंकू मोहन हैं. इनके गैंग का उत्तराखंड से कनेक्शन है. ये ट्रक को लूटकर उत्तराखंड ले जाते थे. उत्तराखंड में इन ट्रकों की मरम्मत करके नया बनाकर बेचा जाता था. पुलिस की जांच में इनके संपर्क में आये उत्तराखंड के भी कुछ लुटेरे रडार पर हैं. पुलिस उन्हें जल्द ही गिरफ्तार करेगी.

पुलिस को महोबा और फतेहपुर रोड पर स्थित ढाबों से 2 ट्रक लूटने की मिली थी सूचना

पुलिस इन चोरों की काफी समय से तलाश कर रही थी. बीते 8 फरवरी 2021 को शहर कोतवाली पुलिस को सिद्धार्थनगर जिले के निवासी नजीर अहमद ने सूचना दी थी कि महोबा रोड पर स्थित एक ढाबे के पास से उनका ट्रक चोरी हो गया है. लुटेरों ने ट्रक के ड्राइवर के साथ मारपीट कर उसे अतर्रा रोड पर सड़क किनारे फेंक दिया है. पुलिस तभी से इन लुटेरों की तलाश कर रही थी. कुछ दिन पूर्व 25 मार्च 2021 को तिंदवारी थाने की पुलिस को फतेहपुर रोड पर स्थित माटा इलाके में एक ढाबे के पास से ट्रक लूटने की सूचना मिली थी. इन सभी घटनाओं पर पुलिस मामला दर्ज कर खोजबीन कर रही थी. घटना का खुलासा करने के लिए एसओजी व संबंधित थाने की पुलिस इसकी जांच कर रही थी. पुलिस अधीक्षक अभिनंदन ने बताया कि सर्विलांस और अन्य माध्यमों के जरिए पुलिस ने चोरों को पकड़ा है. जिले में ट्रकों की लूट की 2 घटनाएं हुईं थी, जिसका आज खुलासा किया गया है.

इस गिरोह का के अपराध का तरीका यह था कि यह लोग ढाबों और पेट्रोल पंपों में जाकर ट्रक चालकों की रेकी करते थे. उसके बाद लोगों को अपनी बातों में फंसाकर उनसे दोस्ती करते थे और अपनी कार में बैठाकर इधर-उधर घुमाने ले जाते थे. उसी समय इनके अन्य साथी ढाबे या पेट्रोल पंप के पास खड़े ट्रक को लेकर फरार हो जाते थे. यह ट्रकों को लूटने के बाद उन्हें उत्तराखंड ले जाते थे और वहां जाकर ट्रकों को नए जैसा बनवाकर उन्हें बेच दिया करते थे.

इसे पढ़ें- एक शख्स ने धारदार हथियार से गला काटकर की महिला की हत्या, पुलिस ने दबोचा

ABOUT THE AUTHOR

...view details