उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Banda में हनुमान मंदिर हटाने को लेकर बजरंग दल आक्रोशित, दी ये चेतावनी

By

Published : Jan 26, 2023, 9:17 PM IST

बांदा में हनुमान मंदिर हटाने के विरोध में बजरंग दल ने मोर्चा खोल दिया है. इसे लेकर बजरंग दल के पदाधिकारियों ने कड़ी चेतावनी दी है.

Etv bharat
Etv bharat

बांदाः बांदा रेलवे स्टेशन के बाहर बने हनुमान मंदिर को तोड़ने के फरमान पर हिंदू संगठनों में नाराजगी बढ़ती जा रही है. इसी क्रम में विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के पदाधिकारियों ने गुरुवार को रेलवे स्टेशन के बाहर स्थित मंदिर के सामने जोरदार धरना प्रदर्शन और नारेबाजी की. रेलवे के विस्तार के लिए रेलवे स्टेशन के सर्कुलेट एरिया में बने बजरंग बली मंदिर को हटाने के लिए रेलवे की तरफ से नोटिस चस्पा की गई है. इसके विरोध में धार्मिक संगठनों ने मोर्चा खोल दिया है. चेतावनी दी गई कि यदि मंदिर की एक भी ईंट तोड़ी गई तो नौबत खून-खराबे की आ जाएगी.

बजरंग दल के पदाधिकारी ने दी यह चेतावनी.

बता दें कि बांदा मुख्यालय रेलवे स्टेशन में सर्कुलेटिंग एरिया में स्टेशन के बाहर रोड के बाहर बजरंग बली का मंदिर है. यह काफी पुराना है और उसमें विधिवत पूजा-पाठ होती चली आ रही है. रेलवे स्टेशन के विस्तार को लेकर रेलवे प्रशासन की तरफ से मंदिर के बाहर एक नोटिस चस्पा की गई है जिसमें मंदिर को यहां से हटाने का फरमान दिया गया है. मंदिर की दीवार पर एक नोटिस चस्पा की गई है. इसको लेकर तमाम धार्मिक संगठनों ने कड़ी आपत्ति दर्ज कराई है और गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने मंदिर के बाहर धरना देकर रेलवे प्रशासन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने मंदिर की एक ईंट भी छूने पर खून खराबे तक की चेतावनी रेलवे प्रशासन को दी है.

प्रदर्शन कर रहे विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष चंद्रमोहन बेदी का कहना है कि यह 100 साल पुराना मंदिर है और रेलवे स्टेशन के बाहर है. आवागमन में भी इस मंदिर से किसी को कोई बाधा नहीं है. इसके बावजूद तानाशाही फरमान जारी कर मंदिर को हटाने की नोटिस चस्पा की गई है जो स्वीकार्य नहीं है. विश्व हिंदू परिषद अध्यक्ष का कहना है कि मंदिर की एक भी ईंट प्रशासन ने अगर छुई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा.

ये भी पढ़ेंः स्वामी प्रसाद मौर्य बोले, रामचरित मानस की कुछ चौपाइयों पर अंगुली उठाई, आराध्य देव पर प्रहार नहीं किया

ABOUT THE AUTHOR

...view details