उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लकड़ी चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

By

Published : Jan 16, 2021, 7:48 PM IST

बलरामपुर जिले में पुलिस ने लकड़ी चोरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोरों के पास से 217 बोटा कीमती लकड़ी बरामद की है. वाहन से तीन लकड़ी काटने की मशीन और कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है.

आरोपी गिरफ्तार
आरोपी गिरफ्तार

बलरामपुर: सादुल्ला नगर पुलिस ने चोरी की लकड़ी के साथ चार लोगों को गिरफ्तार किया है. पकड़े गए आरोपियों में एक के खिलाफ पूर्व में 30 से अधिक आपराधिक मामले दर्ज हैं.


मुखबिर की सूचना पर की कार्रवाई

शनिवार को मामले की जानकारी देते हुए अपर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्र ने बताया कि शुक्रवार शाम मुखबिर की सूचना पर सादुल्ला नगर पुलिस ने चपरतलवा चौराहे के पास एक ट्रक और एक पिकअप को रोका. दोनों वाहनों से चोरी की 217 बोटा कीमती लकड़ी बरामद की गई. वाहनों में बैठे अजय सिंह, रणजीत, ओमप्रकाश और तौकीर अली लकड़ी के कोई कागजात नहीं दिखा सके.



पूछताछ में किया खुलासा

पूछताछ में आरोपी ने बताया कि हम लोग वाहन के साथ पेड़ काटने की मशीन लेकर चलते हैं. जंगलों से या सार्वजनिक जमीन पर लगे पेड़ों को चोरी से काटकर लकड़ी के बोटों में छिपाकर वाहन से गोण्डा और लखनऊ भेजते हैं.

आरोपियों के खिलाफ की गई कार्रवाई

पकड़े गए वाहन से तीन लकड़ी काटने की मशीन और कुल्हाड़ी भी बरामद की गई है. वाहन को कब्जे में लेकर चारों के खिलाफ वन अधिनियम के तहत कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने बताया कि पकड़े गए चारों में अजय सिंह के खिलाफ 30 से अधिक मामले अलग-अलग थानों में दर्ज थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details