उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर में भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत, 10 से अधिक घायल

By

Published : Apr 12, 2019, 6:27 PM IST

बलरामपुर के तुलसीपुर क्षेत्र में शुक्रवार को शक्तिपीठ देवीपाटन पर मुंडन संस्कार कराने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलट गई. जिसमें दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं एक महिला की मौत अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में हो गई.

भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत.

बलरामपुर: जिले के तुलसीपुर क्षेत्र में शुक्रवार को शक्तिपीठ देवीपाटन पर मुंडन संस्कार कराने जा रहे श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पलट गई. जिसमें दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए. वहीं एक महिला की मौत अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में हो गई.


मामला बलरामपुर के थाना कोतवाली देहात के भैंसवाडीह गांव के निकट का है, जहां कुछ ग्रामीण गुरुवार को एक मुंडन संस्कार में हिस्सा लेने के लिए शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर जा रहे थे. इसी दौरान ग्रामीणों की ट्रैक्टर को पीछे से टेंट का सामान लादकर तेज रफ्तार में आ रही ट्रैक्टर ट्रॉली ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को ओवरटेक करने के चक्कर में टक्कर मार दी. इससे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली अनियंत्रित होकर पलट गई और ट्राली में सवार करीब 70 से अधिक श्रद्धालु उसी के नीचे दब गए.

भीषण सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत.


घटना की सूचना मिलने के बाद बड़ी संख्या में स्थानीय लोग और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और राहत एवं बचाव का काम शुरू किया. इस घटना में दो महिलाओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक दर्जन से अधिक घायल लोगों को तत्काल इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. वहीं एक महिला की मृत्यु अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में हो गई.


वहीं इस मामले पर पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्रा ने बताया कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है. जबकि एक दर्जन से अधिक लोग घायल है. वहीं दोनों ट्रैक्टर ट्रालीओं को कब्जे में लेकर आगे की कार्रवाई की जा रही है. घायलों को डायल हंड्रेड वन जीरो एंबुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया है. उनका उपचार जारी है.

Intro:(Note :- UP_BLP_YOGENDRA TRIPATHI_12 APRIL_ROAD ACCIDENT IN BALRAMPUR 01_VIEDO के नाम से विजुअल एफटीपी के माध्यम से प्रेषित की जा चुकी है, कृपया संज्ञान लें।)

एंकर : बलरामपुर जिले के तुलसीपुर क्षेत्र में स्थित देवीपाटन शक्तिपीठ पर मुंडन संस्कार कराने जा रही श्रद्धालुओं से भरी ट्राली पीछे से आ रही एक ट्रॉली की टक्कर से पलट गई। घटना में घटनास्थल पर ही दो महिलाओं की मौत हो गई। जबकि एक दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। जबकि एक महिला की मृत्यु अस्पताल ले जाते समय एंबुलेंस में ही हो गई। घायलों में से तीन को लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के किये रेफर किया गया।


Body:मामला थाना कोतवाली देहात के बौद्ध परिपथ मार्ग यानी एनएच 730 पर भैंसहवाडीह के पास घटित हुआ। गोंडा के धर्मपुर थाना क्षेत्र से श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पर अपनी बेटी अर्पिता के दिन के लिए जा रहे थे। तभी पीछे से टेंट का सामान लादकर तेज रफ्तार में आ रही ट्रैक्टर ट्राली ने श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली को एक ट्रक को ओवरटेक करने के चक्कर में पीछे से ठोकर मार दी। जिससे श्रद्धालुओं से भरी ट्रैक्टर-ट्राली अनियंत्रित होकर पलट गई। 70 से अधिक श्रद्धालु उसी के नीचे दब गए। पलटने की खबर मिलते ही आसपास के ग्रामीण व पुलिस-प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई राहत व बचाव कार्य शुरू कर दिए गए। ट्रॉली के नीचे दबे श्रद्धालुओं को निकालने के लिए ट्रैक्टर ट्राली का पिछला हिस्सा तोड़ा गया, जिसके बाद श्रद्धालुओं को बाहर निकाला जा सका। इस घटना में दो महिलाओं की ट्रॉली के नीचे दबने से मौत हो गई। जबकि एक महिला अस्पताल जाते वक्त अपना दम तोड़ दिया। जिला चिकित्सालय में चिकित्सकों के अनुसार करीब दो दर्जन लोग घायल हैं, जिनमें से तीन की हालत गंभीर है। सभी को बेहतर उपचार के लिए किया जा रहा है। तीन गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ के केजीएमयू रेफर किया गया है। डॉक्टरों के अनुसार उन्हें सिर में भारी चोट आई है।


Conclusion:घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने बताया कि यह घटना एक ट्रक को पीछे से आ रही टेंट लदी ट्रैक्टर ट्रॉली द्वारा ओवरटेक करने के चक्कर में घटित हुई है। टक्कर इतनी जोरदार थी कि ट्रैक्टर के पहिए भी फट गए।
इस पूरे मामले पर बोलते हुए पुलिस अधीक्षक अरविंद मिश्रा ने बताया कि दोनों ट्रैक्टर ट्राली ओं को कब्जे में लेकर कार्यवाही की जा रही है। घायलों को डायल हंड्रेड वन जीरो एंबुलेंस की मदद से जिला चिकित्सालय पहुंचाया गया है। उनका उपचार जारी है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details