उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कल्याणपुर गांव में नहीं हुआ विकास, अधिकारियों ने भी किया निराश

By

Published : Feb 5, 2021, 7:53 PM IST

बलरामपुर में तुलसीपुर विकासखंड में ग्राम कल्याणपुर में ग्रामीणों की समस्याओं का आज तक समाधान नहीं हो सका है. गांव में लोगों के पास रहने के लिए घर तक नहीं है. नाली का गंदा पानी गांव की सड़कों पर बहता रहता है. ग्रामीण इसकी शिकायत कई बार कर चुके हैं. इसके बाद भी हालात में सुधार नहीं हो रहा है.

गांव में समस्याओं का अंबार
गांव में समस्याओं का अंबार

बलरामपुर: आमजन को मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए सरकार ने कई योजनाएं संचालित की हुई हैं. लेकिन, अधिकारियों की लापरवाही के कारण सरकार की योजनाओं का लाभ पात्रों तक नहीं पहुंच पा रहा है. यही कारण है कि जनपद के तुलसीपुर विकासखंड के अंतर्गत ग्राम कल्याणपुर में समस्याओं का अंबार लगा हुआ है.

गांव में नहीं हुआ विकास

नहीं हो रहा समाधान

ग्राम में कई लोग छप्पर में जीवन काटने के लिए मजबूर हैं. इन लोगों का कहना है कि वह योजना के तहत कई बार आवास के लिए आवेदन कर चुके हैं. इसके बाद भी उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सका है. सफाईकर्मी के आने के बाद भी गांव की नालियां बंद हैं. इससे नाली का पानी गांव की सड़कों पर बहता रहता है.

विद्यालय में जाने का मार्ग भी सही नहीं

ग्रामीणों ने बताया कि पुरवा शिवपुरा में बने प्राथमिक विद्यालय में जाने का मार्ग सही नहीं है.इस वजह से बरसात के दिनों में विद्यालय में पहुंचना मुश्किल हो जाता है. ग्रामीण हरेन्द्र दुबे, रितेश, अनिल, बृजानंद, नानबच्चा, अनिल कुमार ने बताया कि समस्याओं को लेकर कई बार अधिकारियों को अवगत कराया गया है. इसके बाद भी समस्याएं जस की तस बनी हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details