उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर को मिला पहला ऑक्सीजन प्लांट, जल्द ही और बढ़ेंगी सुविधाएं

By

Published : Jun 5, 2021, 8:41 PM IST

बलरामपुर में पीएम केयर फंड से स्थापित जिले में पहला ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया गया है. इस ऑक्सीजन प्लान्ट के माध्यम से हर मिनट 100 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा.

बलरामपुर को मिला पहला ऑक्सीजन प्लांट
बलरामपुर को मिला पहला ऑक्सीजन प्लांट

बलरामपुर: भारत नेपाल सीमावर्ती जनपद बलरामपुर में पीएम केयर फंड से स्थापित जिले में पहला ऑक्सीजन प्लांट ने काम करना शुरू कर दिया. जिससे जनपद वासियों में खुशी देखी जा रही है. लगभग 50 लाख रुपये की धनराशि से तैयार ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण विधायक बलरामपुर सदर पल्टूराम और तुलसीपुर कैलाश नाथ शुक्ला ने सूबे के सीएम योगी के जन्मदिन के अवसर पर किया है.

किया गया लोकार्पण
उत्तर प्रदेश के बलरामपुर के संयुक्त जिला अस्पताल में 50 लाख रुपये की लागत तैयार ऑक्सीजन प्लांट का फीता काटकर लोकार्पण जनप्रतिनिधयों व अधिकारियों द्वारा किया गया. इस ऑक्सीजन प्लान्ट के माध्यम से हर मिनट 100 लीटर ऑक्सीजन का उत्पादन होगा. संयुक्त जिला अस्पताल के कोविड फैकल्टी के 10 बिस्तरों के लिए यह प्लांट काम करेगा.

मुख्यमंत्री के जन्मदिन पर मिली सौगात
इस अवसर पर विधायक बलरामपुर सदर पल्टूराम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के मार्गदर्शन एवं कुशल नेतृत्व में कोरोना जैसी वैश्विक महामारी पर उत्तर प्रदेश में नियंत्रण पाया गया है. शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की प्रेरणा से जिले में ऑक्सीजन प्लांट का लोकार्पण किया गया. उन्होंने कहा कि जनपद को जल्द ही और ऑक्सीजन प्लांट की सौगात मिलेगी.

इसे भी पढ़ें-एंबुलेंस न मिलने से अस्पताल गेट पर तड़प-तड़प कर महिला की मौत

10 बेड़ों पर मिलेगी अनवरत ऑक्सीजन सप्लाई
मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि जनपद में संयुक्त जिला चिकित्सालय में लगभग 50 लाख रुपये की लागत से निर्मित प्रथम ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट का लोकार्पण किया गया है. ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट 100 लीटर प्रति मिनट ऑक्सीजन उत्पादित करेगा तथा इससे एल-2 फैसिलिटी में 10 बेड पर निरंतर ऑक्सीजन की सुविधा उपलब्ध होगी. मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में जून माह के अंत तक जल्द ही दो और ऑक्सीजन प्लांट शुरू हो जाएंगे. 80 बेडों पर निरंतर ऑक्सीजन सप्लाई की सुविधा उपलब्ध होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details