उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंदिर से भगवान की बेशकीमती मूर्तियां चोरी, पुलिस ने शुरू की तलाश

By

Published : Feb 15, 2021, 4:02 PM IST

बलरामपुर में एक मंदिर से कई भगवानों की मूर्तियां चोरी हो गई हैं. मंदिर के पुजारी ने थाने में तहरीर देकर चोरों को पकड़ने की मांग की है. पुलिस ने मामले का खुलासा जल्द करने की बात कही है.

मंदिर से मूर्ति की चोरी
मंदिर से मूर्ति की चोरी

बलरामपुर: ललिया थाना क्षेत्र के मथुरा बाजार में राधा कृष्ण मंदिर से भगवान की अष्टधातु की बेशकीमती मूर्तियां चोरी हो गईं. मंदिर के पुजारी ने थाने में तहरीर देकर मामले के जांच की मांग की है.

खिड़की तोड़कर की चोरी

ललिया थाना क्षेत्र के मथुरा बाजार में प्राचीन श्री राधा-कृष्ण मंदिर है. चोरों ने मंदिर में स्थापित अष्टधातु की राधा-कृष्ण की मूर्तियां, हनुमानजी, गणेशजी और गरुण भगवान की प्राचीन बेशकीमती मूर्तियां चोरी कर लीं. चोरों ने मंदिर की पीछे की खिड़की तोड़कर वारदात को अंजाम दिया है. चोरी की जानकारी सोमवार की सुबह हुई. इसके बाद मन्दिर के व्यवस्थापक ने मामले की सूचना पुलिस को दी.

चोरी का ऐसे पता चला

मंदिर के मुख्य व्यवस्थापक कैलाश नाथ कसौधन ने बताया कि रोजाना की भांति वह सोमवार की सुबह पूजा करने मंदिर गए थे. वहां जाकर देखा कि मंदिर से प्रतिमा गायब थी. परिक्रमा मार्ग के उत्तर दिशा में मन्दिर की खिड़की टूटी हुई थी. थाना प्रभारी जयद्वीप द्विवेदी ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. शीघ्र ही मामले का खुलासा कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details