उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शौच जाते समय 3 साल की बच्ची को उठा ले गया तेंदुआ, पांच दिन बाद खेत में मिला क्षत-विक्षत शव

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Nov 9, 2023, 4:53 PM IST

यूपी के बलरामपुर में एक बच्ची को तेंदुए ने अपना निवाला बना (Leopard killed girl in Balrampur) लिया. बच्ची का शव 5 दिन बाद क्षत विक्षत शव मिला है.

Etv Bharat
Etv Bharat

बलरामपुर:जिले में दर्दनाक घटना सामने आई है. सोहेलवा वन क्षेत्र बनकटवा रेंज के लाल नगर सिपहिया गांव में मां के साथ शौच के लिए गई 3 वर्षीय बच्ची का क्षत विक्षत शव गुरुवार को गन्ने के खेत में मिला है. वन विभाग, पुलिस और एसएसबी की टीमें बच्ची की तलाश में लगी हुई थी.


डीएफओ डॉ. एम सेम मारन ने बताया कि शनिवार की शाम शौच के लिए 3 वर्षीय बच्ची वन्दनी अपनी मां के साथ गई थी. तभी बच्ची को तेंदुआ उठा ले गया था. जिसकी तलाश में वन विभाग, पुलिस और एसएसबी की टीमें लगी हुई थी. उन्होंने बताया की गुरुवार को गांव से कुछ दूरी पर गन्ने के खेत में बच्ची का क्षत विक्षत शव मिला. जिसकी सूचना पर परिवार वालों को देकर बुलवाया गया. परिवार वालों ने बच्ची के कपड़े और सिर को देख कर उसकी पहचान की. बच्ची के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मृतका के परिजनों को सहायता प्रदान की जाएगी. डीएफओ ने बताया कि तेंदुए की तलाश के लिए तीन टीमें बनाई गई है, जो लगातार क्षेत्र में भ्रमण कर रही है. तेंदुए के पगचिन्हों की पहचान की जा रही है. जानकारी मिलते ही उस क्षेत्र में पिंजड़ा लगा कर उसे पकड़ा जाएगा.

इसे भी पढ़ें-मां के साथ गई बच्ची को उठा ले गया आदमखोर जानवर, ग्रामीणों में दहशत

उल्लेखनीय है कि सोहेलवा वन क्षेत्र में मासूम लगातार तेंदुए का शिकार बन रहे हैं. जिसके कारण ग्रामीणों में आकोश बढ़ता जा रहा है. क्षेत्रीय विधायक एसपी यादव ने सरकार से जंगल से सटे गांवों में बाड लगाकर आबादी वाले क्षेत्रों में तेंदुए के हमलों को रोकने की मांग की है. इसके अलावा मृतका के परिजनों को दस दस लाख का मुआवजा देने की भी मांग की है.

इसे भी पढ़ें-बकरी के लालच में खूंखार तेंदुआ पिंजरे में हुआ कैद, ग्रामीणों ने ली राहत की सांस

ABOUT THE AUTHOR

...view details