उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

2 अप्रैल से शुरू होगा देवीपाटन मेला, श्रद्धालुओं के लिए ये होंगी व्यवस्थाएं

By

Published : Mar 14, 2022, 6:00 PM IST

Updated : Mar 14, 2022, 6:36 PM IST

चैत्र नवरात्रि पर एक माह के लगने वाले देवीपाटन मेले की तैयारियों को लेकर देवीपाटन मंदिर पीठाधीश्वर मिथिलेश नाथ योगी के अध्यक्षता में बैठक की गई. बैठक में पुलिस अधीक्षक नम्रता श्रीवास्तव समेत अन्य कई बड़े अधिकारी मौजूद रहे.

etv bharat
देवीपाटन मेला

बलरामपुरःप्रसिद्ध देवीपाटन का मेला दो अप्रैल से शुरू होगा. जिलाधिकारी श्रुति ने सोमवार को देवीपाटन मंदिर परिसर में मेला तैयारी को लेकर आयोजित बैठक में बताया कि मेले में 24 घंटे बिजली रहेगी. पूरा मंदिर व मेला सीसीटीवी कैमरे से लैस रहेगा. चप्पे-चप्पे पर सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाएंगे. श्रद्धालुओं के आवागमन व विभिन्न सुविधाओं को लेकर व्यापक व्यवस्थाएं की जाएंगी. उन्होंने कहा कि मेला व्यवस्था में लापरवाही मिलने पर संबंधित विभाग के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साफ-सफाई को लेकर शिथिलता बर्दाश्त नहीं की जाएगी.


डीएम ने कहा कि सभी क्षेत्रों के लिए देवीपाटन से प्राइवेट व रोडवेज बस चलाई जाएं. सभी की समय सारणी मेले के विभिन्न स्थलों पर डिस्प्ले कराई जाए. जिससे श्रद्धालुओं को आवागमन में कोई दिक्कत न हो. शिकायत मिलने पर संबंधित विभाग के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने अधिकारियों को मंदिर, मेला परिसर में 24 घंटे विद्युत व्यवस्था, साफ सफाई, खोया पाया कैम्प, पुलिस व्यवस्था को लेकर आवश्यक निर्देश दिए.

पढ़ेंः अंग्रेजों के समय से कानपुर में गंगा मेला पर होती है अनूठी होली, जानें क्यों है खास


अपर जिलाधिकारी राम अभिलाष ने शुद्ध पेयजल, साफ सफाई, सुरक्षा ,बिजली सहित विभिन्न मुद्दों पर क्रमवार सम्वन्धित अधिकारी से तैयारियों का निर्देश दिया. पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल ने बताया कि पूरे मेला परिसर में पर्याप्त सुरक्षाकर्मी लगाए जाएंगे. पूरा मंदिर व मेला परिसर को सीसीटीवी से लैस किया जाएगा.

चैत्र नवरात्रि पर एक माह के लगने वाले देवीपाटन मेले की तैयारियों को लेकर देवीपाटन मंदिर पीठाधीश्वर मिथिलेश नाथ योगी के अध्यक्षता में बैठक की गई. बैठक में अपर पुलिस अधीक्षक हेमंत कुटियाल, उप जिलाधिकारी तुलसीपुर मंगलेश दुबे मुख्य विकास अधिकारी रिया केजरीवाल सहित जनपद के जिला स्तरीय व स्थानीय अधिकारी मौजूद रहे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated :Mar 14, 2022, 6:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details