उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

किसानों का साथ नहीं देंगे व्यापारी

By

Published : Dec 7, 2020, 6:09 PM IST

कृषि कानून के विरोध में व्यापारी संगठन किसानों का साथ नहीं देंगे. व्यापारियों ने साफ कर दिया है कि हम भारत बंद के दौरान अपनी दुकानों को खोले रखेंगे. यह आंदोलन राजनीति से प्रेरित है.

आंदोलन राजनीति से प्रेरित
आंदोलन राजनीति से प्रेरित

बलरामपुर:कृषि कानून के विरोध में किसान संगठन आठ दिसम्बर को भारत बंद करने का एलान कर चुके हैं. एक तरफ जहां किसानों को पूरे देश का समर्थन मिल रहा है. वहीं, व्यापारी संगठन इस मामले में किसानों का समर्थन नहीं करेंगे. व्यापारी संगठनों ने 8 दिसंबर को व्यापारियों से दुकानें खुली रखने की अपील की है.

व्यापारी किसानों के साथ नहीं.
दुकानें खोलने की अपील
आठ दिसम्बर को भारत बंद को लेकर प्रशासन सतर्क है. वहीं, व्यापारी संगठनों ने इसे एक सिरे से नकार दिया है. जनपद में व्यापार मंडल ने इसमें शामिल न होने की बात कहते हुए इसे राजनीति से प्रेरित बताया है. उन्होंने व्यापारियों से दुकानें खुली रखने की अपील की है.
भारत बंद राजनीति से प्रेरित
नगर उद्योग व्यापार मंडल कंछल गुट के जिला अध्यक्ष रमेश पहवा ने बताया कि किसानों के आंदोलन की आड़ में भारत बंद का आह्वान राजनीति से प्रेरित है. इसमें व्यापार मंडल कंछल गुट सम्मिलित नहीं है. इसको लेकर सभी व्यापारियों को सूचित किया गया है.
व्यापार मंडल बंद में शामिल नहीं

व्यापार मंडल मिश्रा गुट के वरिष्ठ व्यापारी नेता राम जी आर्या ने बताया कि प्रदेश नेतृत्व से मिले निर्देशों के मुताबिक हमारा व्यापार मंडल किसी भी प्रकार के बंद में सम्मिलित नहीं है. यह भारत बंदी न तो किसानों के हित में है, न ही व्यापारियों के हित में. 8 दिसंबर को सभी व्यापारियों से दुकानें खोलने के लिए सोशल मीडिया सहित विभिन्न माध्यमों से अपील की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details