उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर पहुंचे ACS होम और ADG लॉ एंड ऑर्डर, परिजनों से की मुलाकात

By

Published : Oct 4, 2020, 4:03 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 5:13 PM IST

यूपी के बलरामपुर गैंगरेप मामले में पीड़ित परिजनों से मुलाकात कर उनका हाल जानने यूपी सरकार के अपर मुख्य सचिव होम अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार बलरामपुर जिले पहुंचे, जहां वे परिवार से मिलेंगे और साथ ही अधिकारियों से भी रिपोर्ट लेंगे.

बलरामपुर पहुंचे ACS होम और ADG लॉ एंड ऑर्डर
बलरामपुर पहुंचे ACS होम और ADG लॉ एंड ऑर्डर

बलरामपुर: जिले में एक बेटी के साथ हुई जघन्य आपराधिक घटना के बाद लगातार नेताओं और अधिकारियों के आने का दौरा जारी है. हाथरस कांड की तर्ज पर इस मामले में किसी तरह की राजनीति न हो और साथ ही साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने का माहौल ना बने, इसके लिए बलरामपुर गैंगरेप केस में योगी सरकार तेजी और सतर्कता दोनों बरत रही है. इसके तहत अपर मुख्य सचिव होम अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार तुलसीपुर स्थित भवनियापुर हेलीपैड पर पहुंचे, जिसके बाद वे सीधे घटनास्थल पहुंचे और गैंगरेप मृतक पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की.

बलरामपुर पहुंचे ACS होम और ADG लॉ एंड ऑर्डर
इससे पहले दोनों अधिकारियों ने तुलसीपुर चीनी मिल्स गेस्ट हाउस में जिले के डीएम कृष्णा करुणेश व एसपी देव रंजन वर्मा सहित तमाम आला अधिकारियों के साथ बैठक की, जहां पर इन शीर्ष अधिकारियों ने जिले के अधिकारियों से मामले से जुड़ी हुई सभी महत्वपूर्ण जानकारियां ली और फिर वे गांव के लिए रवाना हुए.
बलरामपुर पहुंचे ACS होम और ADG लॉ एंड ऑर्डर
थाना कोतवाली गैंसड़ी के अंतर्गत आने वाले गांव में एसीएस होम अवनीश अवस्थी, एडीजी एलओ प्रशांत कुमार स्थानीय अधिकारियों के साथ पीड़ित परिवार से मुलाकात करेंगे और उनसे मामले की जानकारी लेंगे.
बलरामपुर पहुंचे ACS होम और ADG लॉ एंड ऑर्डर
एसीएस होम अवनीश अवस्थी, एडीजी एलओ प्रशांत कुमार और जिलाधिकारी, पुलिस अधीक्षक के अन्य अधिकारियों के साथ पीड़ित परिवार से अब तक हुई कार्रवाई की जानकारी लेंगे. पीड़ित परिवार को दी जा रही मदद व अन्य चीजों के बारे में भी वे सभी से बात करेंगे.पीड़ित परिवार से मिलने के बाद ACS होम अवनीश अवस्थी की प्रतिक्रिया

बलरामपुर में कथित सामूहिक बलात्कार पीड़िता के परिवार के सदस्यों से मिलने के बाद एसीएस होम अवनीश अवस्थी ने कहा कि हम इस बात की निगरानी करेंगे कि परिवार ने जो भी बिंदु उठाए हैं वह बहुत बारीकी से हैं. उनका मुख्य मुद्दा यह है कि कोई भी अपराधी छूटना नहीं चाहिए और उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए

दोनों शीर्ष अधिकारी घटनास्थल पर भी जा सकते हैं, जहां पर मृतका के साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था. इसके साथ ही दोनों अधिकारी जिले के जनप्रतिनिधियों व आला-अधिकारियों से जानकारी लेकर एक रिपोर्ट तैयार कर मुख्यमंत्री योगी को सौंपेंगे, जिसके बाद माना जा रहा है कि इस मामले में कुछ बड़ा निर्णय सामने आ सकता है.

Last Updated : Oct 4, 2020, 5:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details