उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर गैंगरेप: अवनीश अवस्थी बोले- फास्ट ट्रैक कोर्ट से होगा न्याय, दोषियों पर लगाएंगे रासुका

By

Published : Oct 4, 2020, 9:34 PM IST

Updated : Oct 4, 2020, 9:44 PM IST

यूपी सरकार के दो शीर्ष अधिकारियों ने रविवार को बलरामपुर का दौरा किया. इनमें एसीएस अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार शामिल रहे. दोनों अधिकारियों ने पीड़ित परिवार से मुलाकात कर हरसंभव न्याय का भरोसा दिलाया. सीथ ही कहा कि अगर जरूरत पड़ती है तो दोषियों पर रासुका भी लगाएंगे.

एसीएस अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार
एसीएस अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार

बलरामपुर:जिले के गैंसड़ी कोतवाली क्षेत्र में छात्रा के साथ हुए गैंगरेप की घटना के छठवें दिन रविवार को उत्तर प्रदेश के एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार वर्मा और एसीएस अवनीश अवस्थी जिले के दौरे पर पहुंचे. दोनों शीर्ष अधिकारियों ने गैंगरेप पीड़िता के परिजनों से मुलाकात की. पीड़ित परिवार की सभी समस्याओं को सुना और उन्हें त्वरित न्याय दिलाने का आश्वासन भी दिया.

एसीएस अवनीश अवस्थी और एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार
कोतवाली गैसड़ी कस्बे में 29 सितंबर को 22 वर्षीय छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना को दरिंदों ने अंजाम दिया था. छात्रा के साथ दरिंदगी की सभी हदों को पार कर दिया गया था. गंभीर हालत में घर पहुंची छात्रा को परिजन आनन-फानन में स्थानीय चिकित्सालय ले गए, जहां से गंभीर हालत के कारण रेफर कर दिया गया. जिला चिकित्सालय ले जाते समय रास्ते में ही छात्रा जिंदगी की जंग हार गई. परिवार लगातार दोषियों को कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहा है. राजनीतिक पार्टियों के लोग राजनीति कर रहे हैं. पुलिस प्रशासन कड़ी कार्रवाई करने की बात कर रहा है.
रविवार को पीड़ित परिवार से मिलने एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार और एसीएस अवनीश अवस्थी पीड़िता के परिजनों से मिलने मझौली गांव पहुंचे. दोनों अधिकारियों ने पीड़िता के परिवारीजनों पिता, मां और भाई से मुलाकात की. उनकी बातों को सुना और सभी दोषियों को त्वरित कार्रवाई कराकर कड़ी सजा दिलाने का आश्वासन दिया.एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए अवनीश अवस्थी और प्रशांत कुमार ने कहा कि घटना काफी निंदनीय है. इसकी भर्त्सना जितनी भी की जाए कम है. दरिंदों ने दरिंदगी की हद पार की है. उन्होंने कहा कि पीएम रिपोर्ट में गैंगरेप की पुष्टि भी हो गई है और शरीर पर कई चोट के निशान भी पाए गए हैं. पीएम रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि अधिक इंटरनल ब्लीडिंग के कारण मौत हुई है. पीड़िता की आंत और अन्य आंतरिक अंगों में गंभीर चोटें थीं, जिसके कारण अधिक ब्लीडिंग हुई है.उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए पूरी तरह कटिबद्ध है. चार आरोपियों की गिरफ्तारी अब तक हो चुकी है. उन्हें रिमांड पर लेकर पूछताछ की जाएगी. यदि अन्य कोई शामिल पाया जाता है तो उसे गिरफ्तार किया जाएगा. किसी भी आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा. सभी आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी.
एडीजी प्रशांत कुमार वर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर हम बलरामपुर पहुंचे हैं. हमने मृतका के नाना, पिता, भाई, मां, बहन और भाभी से बात की है. अभियुक्तों ने बहुत ही बर्बरतापूर्ण तरीके से न केवल बच्ची के साथ गैंगरेप किया है, बल्कि उसकी हत्या भी की है, जिसकी जितनी निंदा की जाए उतना ही कम है.एडीजी एलओ ने मीडिया से कहा कि अगर जरूरत पड़ी तो अनुमति लेकर मामले को फास्ट ट्रैक में मुकदमा चलाकर पीड़ित परिवार को न्याय दिलाने का काम किया जाएगा. अगर जरूरत पड़ती है, तो दोषियों पर रासुका भी लगाई जाएगी.प्रशांत कुमार वर्मा ने कहा कि परिजनों की मांग पर पुलिस अधीक्षक को इस मामले की गहनता से जांच का करने का आदेश दिया है. पुलिस की तरफ से मामले की जांच और न्यायालय की पैरवी में कोई कमी नहीं होने दी जाएगी. परिवार को न्याय दिलाने के लिए हम प्रतिबद्ध हैं.
Last Updated :Oct 4, 2020, 9:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details