उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बलरामपुर में पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़, 2 लुटेरे गिरफ्तार

By

Published : Nov 9, 2022, 10:29 PM IST

बलरामपुर में देहात थाना और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 2 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस को लुटेरों के पास से मोटरसाइकिल व अन्य अवैध असलहे बरामद हुए हैं.

बलरामपुर में पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़.
बलरामपुर में पुलिस-बदमाशों में मुठभेड़.

बलरामपुर:उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले में देहात थाना और क्राइम ब्रांच की संयुक्त टीम ने पुलिस मुठभेड़ में 2 शातिर लुटेरों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने लुटेरों के पास से लूटी गई मोटरसाइकिल व अन्य अवैध असलहे बरामद किया है. एसपी ने लुटरों को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को 10 हजार रुपये इनाम देने का ऐलान किया है. पुलिस मुठभेड़ के बाद दो आरोपियों को गिरफ्तार कर विधिक कार्यवाही में जुट गई है.

ये है मामला
दरअसल, पिछले दिनों बैरही पुल के पास से मोटर साइकिल प्लेटिना लूट गई थी, जिसकी तलाश व वंछित अभियुक्त की गिरफ्तारी हेतु कोतवाली देहात पुलिस टीम गस्त पर थी, तभी मुखबिर से सूचना मिली कि 2 व्यक्ति मोटर साईकिल प्लेटिना व घटना में प्रयुक्त मोटरसाईकिल के साथ लूटेरे हर्रैया के रास्ते नेपाल ले जाकर बाइक बेचने के प्रयास में हैं. इस सूचना पर उनि ओमनारायण मिश्रा व उनकी टीम द्वारा कोडरी घाट पुल पर चेकिंग लगाई गई. जैसे ही 2 व्यक्ति कोडरी पुल की तरफ आते दिखाई दिए. पुलिस द्वारा रोकने पर अभियुक्तों द्वारा पुलिस को जान से मारने के नियत से 3 राउंड फायर किया गया, जिसमें से एक गोली उनि जितेन्द्र कुमार के बूलेट प्रूफ जैकेट में लगी. आत्मरक्षा हेतु पुलिस द्वारा भी 2 राऊंड फायर किया गया और एक शातिर बदमाश को पकड़ लिया गया.

पुलिस ने आरोपी करन पाण्डे उर्फ विनय पाण्डे को गिरफ्तार किया है जो रामपुर कोलवा थाना कोतवाली नगर का रहने वाला है. वहीं, एक अभियुक्त अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में कामयाब रहा. गिरफ्तार अभियुक्त ने भागे हुये बदमाश का नाम रितिक तिवारी उर्फ अभिनव तिवारी बताया. मौके से लूटी गई मोटर साइकिल प्लेटिना व घटना में प्रयुक्त प्लसर मोटरसाइकिल बरामद हुई और दूसरे अभियुक्त अक्षत श्रीवास्तव को उसके घर नहरबालागंज से गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने घटना में प्रयुक्त प्लसर मोटरसाइकिल व लूटी गयी, मोटर साइकिल प्लेटिना, एक अदद तमंचा 315 बोर 03 खोखा कारतूस 2 पीस 9 एमएम खोखा करातूस बरामद किया गया.

पुलिस अधीक्षक राजेश कुमार सक्सेना ने बताया कि कोतवाली देहात के लुचुईय्या में पिछले दिनों शाम को एक लूट घटना हुई थी. इस घटना को अंजाम देने वाले बदमाशों को पकड़ने के लिए देहात पुलिस टीम द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा था. इसी अभियान के तहत देहात पुलिस द्वारा मुखबिर की सूचना के आधार पर एक बदमाश को मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया है. जबकि दूसरे को अन्य ठिकाने से पकड़ा गया है. वहीं, एक बदमाश फरार हो गया है, जिसकी तलाश जारी है.

इसे भी पढे़ं- प्रतापगढ़ः जमीन विवाद में दो पक्षों में मारपीट, 12 लोग घायल

ABOUT THE AUTHOR

...view details