उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पेपर लीक मामलाः बलिया में पत्रकारों ने डीएम व एसपी की सद्बुद्धि के लिए किया हवन

By

Published : Apr 10, 2022, 6:35 PM IST

बलिया में पेपर लीक मामले में आरोपी बनाए गए तीन पत्रकारों की रिहाई के लिए पत्रकारों ने सद्बुद्धि यज्ञ किया. इसमें डीएम और एसपी की सद्बुद्धि की कामना की गई.

बलिया में पत्रकारों ने डीएम-एसपी की सद्बुद्धि के लिए किया हवन.
बलिया में पत्रकारों ने डीएम-एसपी की सद्बुद्धि के लिए किया हवन.

बलियाः जिले में पेपर लीक मामले में आरोपी बनाए गए तीन पत्रकारों की रिहाई तथा जिलाधिकारी व पुलिस अधीक्षक पर कार्यवाही की मांग करते हुए पत्रकारों ने सातवें दिन बालेश्वर मंदिर में सद्बुद्धि यज्ञ किया. इस दौरान डीएम व एसपी की सदबुद्धि के लिए प्रार्थना की गई.

बलिया के पेपर लीक मामले में तीन पत्रकारों की गिरफ्तारी का मामला अब काफी तूल पकड़ता जा रहा है. इसके विरोध में लगातार सातवें दिन जनपद के पत्रकारों ने अलग-अलग प्रदर्शन किए. रविवार को बलिया के प्रसिद्ध बालेश्वर मंदिर में पत्रकारों ने रामनवमी पर्व पर सद्बुद्धि यज्ञ किया. इस दौरान जिलाधिकारी इंद्र विक्रम सिंह और पुलिस अधीक्षक राजकरण नैयर की सद्बुद्धि की कामना की गई. वरिष्ठ पत्रकार हरिनारायण मिश्रा ने आरोप लगाया कि पेपर लीक के खुलासे की खबर लिखने वाले तीन पत्रकारों को ही प्रशासन ने जेल भेज दिया.

बलिया में पत्रकारों ने डीएम-एसपी की सद्बुद्धि के लिए किया हवन.

इस खुलासे का परिणाम निर्दोष पत्रकारों को भुगतना पड़ रहा है. वह बोले कि इसी के विरोध में संयुक्त पत्रकार संघर्ष मोर्चा के बैनर तले हवन पूजन किया गया. साथ ही उन्होंने कहा कि बलिया में नकल का खेल कोई नया नहीं है यह प्रत्येक साल होता है. तीन तहसीले नकल के खेल के लिए प्रसिद्ध हैं. जिला प्रशासन के हर कर्मचारी तथा जिले के जनप्रतिनिधि भी जानते हैं. इस मामले की निष्पक्ष जांच होनी चाहिए. उन्होंने सवाल उठाया कि तीन तहसीलों के डिबार केद्रों को आखिर परीक्षा केंद्र क्यों बनाया गया. इसके पीछे कहीं न कहीं धन उगाही है.

उन्होंने आरोप लगाया कि इस खेल में बड़े अधिकारी भी संलिप्त हैं. जांच कराई जाए तो दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा. उन्होंने कहा कि हम निर्दोष पत्रकारों की रिहाई के लिए आंदोलित हैं. कहा गय़ा कि आने वाले वक्त में भूख हड़ताल और बेमियादी हड़ताल भी की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details