उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Ballia News: बलिया में बच्चों ने बनाया प्रधानाध्यापक सहित शिक्षकों को बंधक, जानिए वजह...

By

Published : Jan 20, 2023, 10:45 PM IST

बलिया में हैरान

बलिया में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां बच्चों ने गुरु जी को ही बंधक बना लिया. जिसके चलते शिक्षा विभाग में हड़कंप मच गया.

बलिया:कहते हैं कि बच्चों को शिक्षकों को सम्मान करना चाहिए. लेकिन क्या हो अगर वहीं, बच्चे अपने शिक्षक के साथ गलत व्यवहार करने लगे. जी हां कुछ ऐसा ही मामला शुक्रवार को यूपी के जनपद बलिया से सामने आया है. यहां विद्या के मंदिर में पढ़ाने वाले शिक्षकों को ही उन्हीं के छात्रों ने बंधक बना लिया, जो कि शिक्षा विभाग में चर्चा का विषय बना हुआ है.

दरअसल, पूरा मामला बृहस्पतिवार को बैरिया शिक्षा क्षेत्र के दुर्जनपुर कम्पोजिट विद्यालय का है, जहां स्कूल पीरियड के समय ही छात्रों ने सभी शिक्षकों को बंधक बना लिया. जिससे शिक्षा विभाग के उच्च अधिकारियों में हड़कंप मच गया. कक्षा 8 क्लास में पढ़ने वाला छात्र धीरज ने बताया कि कोविड काल में मिलने वाले मध्यमान भोजन के पैसे अभी तक किसी भी छात्रों को नहीं मिल पाया है, जिसकी शिकायत उन्होंने कई बार प्रधानाध्यापक से की. लेकिन अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसी कारण शुक्रवार को उन्होंने प्रधानाध्यापक के साथ अन्य शिक्षकों को बंधक बना लिया है.

दुर्जनपुर कम्पोजिट विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक जयप्रकाश यादव ने बताया कि चौथे चरण का बच्चों का पैसा नहीं जाने के कारण सभी अध्यापकों को ताला में बंद कर दिया गया. वहीं, घटना की सूचना मिलने पर दुर्जनपुर ग्राम प्रधान रूपा सिंह के प्रतिनिधि बनकर मौके पर स्कूल में गए. गुड्डू सिंह के आश्वासन पर बच्चों ने शिक्षकों को बंधन से मुक्त किया. इस दौरान बैरिया खंड शिक्षा अधिकारी पंकज मिश्रा ने बताया कि मामला मीडिया के माध्यम से संज्ञान में आया है. इसकी जांच कराई जाएगी. अगर ऐसा है तो सभी बच्चों का त्वरित पैसा भिजवाया जाएगा.

यह भी पढ़ें-Honeytrap in Saharanpur: 4 बच्चों की मां ने डॉक्टर को अपने हुस्न के जाल में फंसाया, पति ने भी दिया साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details