उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चाइनीज मांझे से युवक की गर्दन कटी, दर्दनाक मौत

By

Published : Jun 19, 2021, 9:00 PM IST

बहराइच के नानपारा आसामरोड हाईवे पर मोहम्मदा नाला के पास ओवर ब्रिज पर चाईनीज मांझे में युवक की बुरी तरह से गर्दन फंसकर कट गई. जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहंचे परिवारजन का रो-रो कर बुरा हाल है.

चाइनीज मांझे से युवक की गर्दन कटी
चाइनीज मांझे से युवक की गर्दन कटी

बहराइच: नानपारा आसामरोड हाईवे पर मोहम्मदा नाला के पास ओवर ब्रिज पर चाईनीज मांझे में युवक की बुरी तरह से गर्दन फंसकर कट गई. जिससे युवक की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई. घटना के बाद आस-पास पतंगबाजी करने वाले लोग भाग गए. युवक की मौत के बाद परिवार मे कोहराम मचा हुआ है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

दरअसल, रिसिया थाना क्षेत्र के भक्तापुर निवासी प्रगाश यादव उर्फ दीपक यादव बाइक से अपने साथी संग बहराइच आया था. बहराइच से वापस घर जाते समय रिसिया थाने के मोहम्मदा नाले के पास दर्जनों की संख्या में लोग चाइनीज मांझा लगाकर पतंगबाजी कर रहे थे. इस दौरान ओवर ब्रिज पार करते समय प्रगाश की गर्दन चाईनीज मांझे में फंस गई. युवक जब तक बाइक रोककर स्वंय को बचाने का प्रयास करता तब तक उसकी गर्दन बुरी तरह कट गई. जब तक कोई कुछ समझ पाता तब तक खून से लतपथ युवक ने तड़प-तड़प कर दम तोड़ दिया. वहीं बाइक पर सवार दूसरा युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. थानाध्यक्ष हेमंत कुमार गौड़ ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. जो भी इस मामले मे दोषी पाया जायेगा उस पर निश्चित रूप से कार्यवाही की जाएगी.



प्रतिबंध के बावजूद बिक रहा चाइनीज मांझा

सरकार ने भले ही चाईनीज मांझे पर प्रतिबंध लगाया हो, लेकिन पंतगबाजी के शौकीन आसानी से इसका उपयोग कर रहे हैं. जानलेवा साबित होने वाले इस मांझे को दुकानदार बेखौफ बेच रहे हैं. न तो इन पर पुलिस कोई शिकंजा कस पा रही है और न जिला प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा. जबकि इस चाइनीज मंझे से रोजाना सैकड़ो पशु-पछियों की मौत हो रही है.


ABOUT THE AUTHOR

...view details