उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आग में जिंदा जला तीन साल का मासूम, बहन की हालत गंभीर

By

Published : Jun 16, 2023, 4:00 PM IST

बहराइच जिले के अलग-जगहों पर एक फूस के घर और एक बैंक में आग लग गई. आग की चपेट में आने से एक बच्चे की मौत हो गई. वहीं, काफी सामान भी जलकर राख हुआ है.

f
f

बहराइचः गंभीरवा बाजार रामगांव क्षेत्र के नेवादा गांव में शुक्रवार को फूस के मकान में आग लग गई. आग लगने से तीन वर्ष के बालक की झुलसकर मौत हो गई. जबकि लपटों की चपेट में आकर बहन घायल हो गई.

नेवादा गांव निवासी राम कुमार के फूस के मकान में अचानक आग लग गई. जब तक लोग कुछ समझ पाते, तब तक तेज हवाओं में आग ने विकराल रूप धारण कर लिया. आग लगने के दौरान राम कुमार का तीन वर्ष का बेटा अतीश और पांच वर्षीय बेटी पूजा घर मे ही मौजूद थे. परिवार के अन्य लोग खेत गए थे. आग इतनी भयानक थी कि बच्चे न कुछ समझ सके और न भाग पाए.

बहन पूजा ने बाहर भागकर किसी तरह अपनी जान बचाई घर में सो रहे भाई को बचाने का प्रयास किया, लेकिन इस दौरान वह खुद झुलसकर घायल हो गई. काफी प्रयास के बाद भी अपने तीन वर्षीय भाई को वह बचा नहीं सकी और अतीश की आग में जिंदा जलकर मौत हो गई. खेत गए घटना की जानकारी मिलते ही सूचना पर माता-पिता रोते बिलखते मौके पर पहुंचे.

बच्चे की इस दर्दनाक मौत से माता-पिता का रो-रोकर बुरा हाल हो रखा है. मौके पहुंचे थानाध्यक्ष अमितेंद्र सिंह ने पुलिसकर्मियों के साथ मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों संग आग बुझाने का प्रयास किया. उन्होंने बताया कि आग में झुलस कर बालक की मौत हुई है. घायल बालिका को अस्पताल पहुंचाया गया है, जहां उसका उपचार चल रहा है.

एचडीएफसी बैंक में अज्ञात कारणों से लगी आग

एचडीएफसी बैंक में लगी आग
कैसरगंज थाना क्षेत्र कस्बे में स्थित एचडीएफसी बैंक में शुक्रवार सुबह अज्ञात कारणों से आग लग गई. रोड स्थित बैंक में जब धुएं का गुब्बार उठना दिखाई दिया तो लोगों ने तत्काल पुलिस को और दमकल विभाग को सूचना दी. मौके पर पहुंची पुलिस और दमकलकर्मियों ने घंटों कड़ी मेहनत के बाद आग पर काबू पाया.

बता दें कि लखनऊ-बहराइच मार्ग पर कैसरगंज कोतवाली क्षेत्र के कस्बे में एचडीएफसी बैंक का संचालन होता है. शुक्रवार सुबह 8.30 बजे अज्ञात कारणों से बैंक में आग लग गई. बैंक परिसर से धुआं निकलता देख मौजूद सुरक्षा गार्ड ने सूचना शाखा प्रबंधक को दी. शाखा प्रबंधक और प्रशासन के अधिकारियों को अवगत कराया. आग लगने की सूचना पाकर दमकलकर्मी वाहन के साथ मौके पर पहुंच गए. कड़ी मशक्कत के बाद दमकलकर्मियों ने आग पर काबू पाया.

कस्बे में संचालित बैंक में आग लगने की सूचना पर सैकड़ों लोगों की भीड़ भी एकत्रित हो गई. हाइवे पर बैंक होने के कारण आने-जाने वाले लोगो का जमावड़ा लगा हुआ था. भारी भीड़ एकत्रित होने के चलते आवागमन भी बाधित हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए आवागमन सुरू करवाया. आग किन कारणों से लगी इसका पता अभी पता नहीं चल सका है.

पढ़ेंः Mathura Fire: मथुरा में 4 मंजिला गारमेंट्स की दुकान में लगी आग, लाखों की संपत्ति हुई खाक

ABOUT THE AUTHOR

...view details