उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बहराइच में रोडवेज बस और ट्रक की टक्कर, 6 लोगों की मौत

By

Published : Nov 30, 2022, 8:34 AM IST

Updated : Nov 30, 2022, 1:28 PM IST

Etv Bharat

बुधवार को बहराइच में सड़क हादसा (Bahraich road accident) हो गया. यहां रोडवेज बस को ट्रक ने टक्कर मार दी. इसमें 6 लोगों की मौत हो गयी.

बहराइच: लखनऊ-बहराइच हाईवे पर बुधवार सुबह रोडवेज बस को एक ट्रक ने बगल से टक्कर (Bahraich road accident) मार दी. भिड़ंत इतनी जबरदस्त थी कि 6 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई. वहीं 13 अन्य यात्री घायल हो गये. इनमें से चार लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है. सभी घायलों को नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया. गंभीर रूप से घायलों को लखनऊ ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया.

जानकारी देते बहराइच जिलाधिकारी दिनेश चंद्र

पुलिस के मुताबिक हादसा सुबह साढ़े चार बजे के करीब हुआ, जब कोहरे की वजह से तेज रफ़्तार ट्रक लखनऊ ईदगाह डिपो की रोडवेज को साइड से टक्कर मार दी. हादसा जरवल थाना क्षेत्र के घर्घरा घाट के समीप की है. बताया जा रहा है कि कोहरे की वजह से विजिबिलिटी काफी कम थी जिसकी वजह से हादसा हुआ. हादसे की सूचना पर सीओ और एसडीएम कैसरगंज मौके पर पहुंचे और राहत बचाव शुरू करवाया. हादसे का शिकार हुई बस लखनऊ से बहराइच जा रही थी.

UP 85AH 9044 नंबर की रोडवेज़ बस लखनऊ से बहराइच की तरफ आ रही थी. ट्रक नेबर UP 21 BN 6042 बहराइच से लखनऊ की तरफ जा रहा था. दोनों की टक्कर हो गयी. इसमें बस में बैठे 5 यात्रियों और ट्रक ड्राइवर की मौके पर मौत हो गयी. इसके अलावा 13 यात्री घायल हो गये.

हादसे के तीन मृतकों की हुई पहचान:हादसे में अजीत विश्वास (27) पुत्र अतुल विश्वास निवासी वर्धमान पश्चिम बंगाल, विपिन शुक्ला (21) पुत्र अरुण शुक्ला निवासी मरौचा डोकरी थाना बौंडी और एहसान (18) पुत्र शफीक निवासी मकराना राजस्थान की पहचान हो गई है. वहीं, तीन मृतकों की पहचान अभी नहीं हो पाई है.

घायलों के नाम:

1- शिवा, उम्र 32 वर्ष निवासी, नेपाल

2- ओम प्रकाश पुत्र नरेन्द्र कुमार, उम्र 26 वर्ष निवासी सरडीहा थाना दरगाह शरीफ, बहराइच

3- कन्हई लाल पुत्र इन्द्र प्रताप, उम्र 25 वर्ष निवासी दहसरा थाना सोनवा जनपद, श्रावस्ती

4- दुर्गा पुत्र अमला, उम्र 32 वर्ष निवासी सुखैत नेपाल

5- प्रेम पुत्र रतन सिंह, उम्र 48 वर्ष निवासी नेपाल

6- विशाल पुत्र मदन, उम्र 21 वर्ष निवासी सुखैत नेपाल

7- शकुन्तला पत्नी चन्द्र बहादुर दमई, उम्र 38 वर्ष, निवासी दैलेख देवलखाडा, नेपाल

8- अबरार पुत्र मो. शफीक, उम्र 14 वर्ष, निवासी मकराना, राजस्थान

9- छेपली पुत्र शौकत अली, उम्र 25 वर्ष, निवासी मकराना, राजस्थान

10- राम प्रकाश हरिश्चन्द्र, उम्र 39 वर्ष निवासी चहलारी घाट थाना थानगांव, सीतापुर

11- धनीराम पुत्र गोकुल राम, उम्र 45 वर्ष, निवासी अच्छन थाना कोमल बाजार, नेपाल

12- करिश्मा पाण्डेय पुत्री शिवकान्त, उम्र 32 वर्ष, निवासी रनिया, कानपुर देहात

13- संदीप कुमार पुत्र लक्ष्मीशंकर, उम्र 26 वर्ष, निवासी इटावा

सभी घायलों को इलाज के लिए सीएचसी मुस्तफाबाद भेजा गया है. बहराइच में सड़क हादसा होने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ट्रक की तलाश में जुटी है. पुलिस आसपास के ढाबों पर लगे सीसीटीवी कैमरे को भी खंगाल रही है, ताकि ट्रक की पहचान की जा सके. डीएम डॉ दिनेश चंद्र ने बताया कि प्रथम दृष्टया ट्रक के गलत साइड से आने से यह हादसा हुआ. मामले में ट्रक की तलाश जारी है.

बहराइच में सड़क दुर्घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा दुख जताया है. उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की. उन्होंने डीएम और पुलिस के उच्चाधिकारियों को दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित उपचार कराया जाए का निर्देश दिया साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.

अमेठी में सड़क हादसा, पिता की मौत:लखनऊ की तरफ जा रही तेज रफ्तार कार का अचानक टायर फटने से दुर्घटना ग्रस्त हो गई. टायर फटने से कार अनियंत्रित हो कर एक्सप्रेस वे के नीचे गिर गई. इस सड़क हादसे में पिता की मौत हो गई. वहीं कार सवार दो अन्य लोग घायल हो गए. दोनों सगे भाई बहन हैं. अमेठी में सड़क हादसा (Amethi Road accident) बाजार शुकुल थाना क्षेत्र के आशीषपुर पूर्वांचल एक्सप्रेस पर हुआ.

रायबरेली में सड़क हादसा, 5 लोग घायल: बुधवार को रायबरेली में सड़क दर्घटना (Road Accident in Raebareli) हो गयी. महराजगंज कोतवाली क्षेत्र में रायबरेली रोड स्थित बियर की दुकान के पास दो मोटर साइकिलों में जोरदार भिडंत हो गई. ओवरटेक कर रहे एक ट्रैक्टर की चपेट में अयोध्या निवासी प्रशांत वर्मा आ गया. वहीं बाइक सवार सुरेश, संदीप यादव, प्रतीक साहू घायल हो गये. बाइक पर सवार सोथी निवासी आलोक सिंह और प्रशांत वर्मा को एंबुलेंस की मदद से सामुदायिक स्वस्थ केंद्र महराजगंज लाया गया. चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद सुरेश, प्रशांत वर्मा, आलोक सिंह, प्रतीक साहू की हालत गंभीर देखते हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया.

ये भी पढ़ें- फिरोजाबाद में मकान में आग लगने से एक ही परिवार के छह लोग जिंदा जले

Last Updated :Nov 30, 2022, 1:28 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details